1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मायावती को बड़ा झटका : बसपा के 9 बागी विधायक कर सकते हैं साइकिल की सवारी

मायावती को बड़ा झटका : बसपा के 9 बागी विधायक कर सकते हैं साइकिल की सवारी

यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लग सकता है। बीएसपी के नौ बागी विधायक मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मिलकर साइकिल पर सवार हो सकते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती को बड़ा झटका लग सकता है। बीएसपी के नौ बागी विधायक मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से मिलकर साइकिल पर सवार हो सकते हैं।

पढ़ें :- BREAKING: अखाड़ा परिषद के महंत नरेंद्र गिरी के निधन पर मुख्यमंत्री योगी समेत इन बड़े नेताओं ने जताया दुख
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में बसपा के 18 विधायक हैं, जिनमें से 9 गत वर्ष राज्यसभा चुनाव से पहले बागी हो गए थे। इन्होंने दल-बदल कानून से बचने के लिए पार्टी तो नहींं छोड़ी, किन्तु अब अखिलेश यादव से मिलकर अपना सख्त रुख स्पष्ट कर दिया है। बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम का उत्तर प्रदेश की सियासत पर बड़ा असर पड़ेगा। अखिलेश यादव यह संदेश देना चाहते हैं कि राज्य में भाजपा का मुकाबला सपा ही कर सकती है। वहीं बसपा के लिए खुद को मजबूत करना कठिन होगा।

बता दें कि, यूपी में 8 माह बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस ने पहले ही प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में भेज दिया है। वहीं इस बार बहुमुखी मुकाबला हो सकता है। एक ओर भाजपा और उसकी सहयोगी पार्टियां हैं, तो दूसरी तरफ कांग्रेस, सपा और बसपा हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...