1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रघुराज प्रताप सिंह को बड़ा झटका : MLC प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह भेजे गए जेल ,सजा का ऐलान कल

रघुराज प्रताप सिंह को बड़ा झटका : MLC प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह भेजे गए जेल ,सजा का ऐलान कल

यूपी के प्रतापगढ़ जिले की कुड़ा विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ  राजा भैया को मंगलवार को बड़ा झटका लगा है। एमएलसी चुनाव लड़ रहे उनके करीबी और जनसत्‍ता दल के उम्‍मीदवार अक्षय प्रताप सिंह गोपालजी को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है। बुधवार को उनकी सजा का ऐलान होगा। बता दें कि अक्षय प्रताप को गलत पते पर रिवॉल्‍वर रखने के आरोप में दोषी ठहराया जा चुका है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के प्रतापगढ़ जिले की कुड़ा विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ  राजा भैया को मंगलवार को बड़ा झटका लगा है। एमएलसी चुनाव लड़ रहे उनके करीबी और जनसत्‍ता दल के उम्‍मीदवार अक्षय प्रताप सिंह गोपालजी को पुलिस ने हिरासत में लेकर जेल भेज दिया है। बुधवार को उनकी सजा का ऐलान होगा। बता दें कि अक्षय प्रताप को गलत पते पर रिवॉल्‍वर रखने के आरोप में दोषी ठहराया जा चुका है।

पढ़ें :- अखिलेश का कुंडा में कुंडी लगाने दांव पड़ा उलटा, यूपी विधान परिषद चुनाव में राजा भैया ने दिया करारा जवाब

मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ की एमपी/ एमएलए एफटीसी कोर्ट ने अक्षय प्रताप को पुलिस कस्‍टडी में में लेने का आदेश दिया है। इसके बाद अक्षय को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया। बता दें कि अक्षय प्रताप सिंह गोपालजी को पिछले दिनों अदालत ने फर्जी पते पर शस्त्र लाइसेंस लेने के मामले में दोषी ठहरा दिया था। इस मामले में 23 मार्च को सजा सुनाई जानी है। इससे पहले पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में ले लिया है। गलत पते पर शस्‍त्र लाइसेंस मामले में अदालत ने पुलिस अफसरों व राजस्व कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

1997 में हुई थी एफआईआर

बता दें कि 6 सितंबर 1997 को अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ नगर कोतवाली में एसआई डीपी शुक्ला ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस संबंध में एसआई अशर्फीलाल ने रिपोर्ट दी थी। एसआई दूधनाथ ने संस्तुति की थी। एफआईआर में कहा गया कि जामो बेती कुंडा के अक्षय प्रताप सिंह ने शहर में रोडवेज बस अड्डे के पते पर शस्त्र लाइसेंस लिया। जांच में पता सही नहीं पाया गया है।

पढ़ें :- UP Election Live 5th Phase : राजा भैया बोले- कुंडा में सिर्फ जीत का मार्जिन तोड़ने की है चुनौती
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...