1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Big Blow to Team India : मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव , ऑस्ट्रेलिया टी20 श्रृंखला से आउट, इनको मिला मौका

Big Blow to Team India : मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव , ऑस्ट्रेलिया टी20 श्रृंखला से आउट, इनको मिला मौका

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  कोरोना संक्रमित (Corona positiv) पाये गए हैं। इसके बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला (India vs Australia t20 International Series) से आउट हो गये हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  कोरोना संक्रमित (Corona positiv) पाये गए हैं। इसके बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला (India vs Australia t20 International Series) से आउट हो गये हैं।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज से पहले भारत को झटका, मोहम्मद शमी हुए बाहर, जानिए कारण

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह (Secretary Jay Shah) ने रविवार को बताया कि चयनकर्ता समिति (Selection Committee) ने उमेश यादव (Umesh Yadav ) को शमी के स्थान पर टीम में शामिल किया है। सूत्रों के अनुसार शमी कोरोना संक्रमित (Corona positiv)  होने के कारण 20 सितंबर को होने वाले पहले टी20 मैच (T20 Match) के लिये मोहाली नहीं पहुंचे। बीसीसीआई और टीम प्रबंधन के संबंधित अधिकारियों को यह जानकारी शनिवार, 17 सितंबर को मिली।

शमी के स्थान पर टीम में आये उमेश यादव (Umesh Yadav ) हाल ही में लंदन से भारत आये हैं। उमेश यादव (Umesh Yadav ) मिडलसेक्स की ओर से काउंटी चौंपियनशिप (County Championship) में खेल रहे थे लेकिन मांसपेशियों की चोट के कारण वह बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) में रिहैब के लिये स्वदेश लौटे थे।

काउंटी ने 17 सितंबर को एक बयान में कहा कि बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम के साथ रिहैब के लिये भारत आये उमेश चार दिवसीय मैच में आवश्यक कार्यभार को संभालने के लिए पर्याप्त रूप से स्वस्थ नहीं हुए थे और इसलिए आगे काउंटी चौंपियनशिप (County Championship) में हिस्सा नहीं लेंगे।

पढ़ें :- पाकिस्तान से हार के बाद मोहम्मद शमी को किया जा रहा ट्रोल, ओवैसी ने पूछा-निशाना सिर्फ मुस्लिम पर क्यों?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...