1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ENG vs IND Test : टीम इंडिया को बड़ा झटका ,अब कप्तान रोहित शर्मा हुए COVID-19 पॉजिटिव

ENG vs IND Test : टीम इंडिया को बड़ा झटका ,अब कप्तान रोहित शर्मा हुए COVID-19 पॉजिटिव

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड-19 पॉजिटिव (COVID-19 Positive) पाए गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल किए गया टेस्ट मैच (ENG vs IND Test) के कुछ ही दिन बाद खेला जाना है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड-19 पॉजिटिव (COVID-19 Positive) पाए गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल किए गया टेस्ट मैच (ENG vs IND Test) के कुछ ही दिन बाद खेला जाना है।

पढ़ें :- कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पता है किस तरह से वापस फॉर्म में लौटना है: महेला जयवर्धने

बीसीसीआई (BCCI) ने रविवार को एक अधिकारिक बयान अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  शनिवार को किए गए रैपिड एंटीजन टेस्ट (RAT ) के बाद कोविड-19 के लिए किए गए टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में हैं। वह बीसीसीआई (BCCI)  की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं।

पढ़ें :- टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बने ड्राइवर, वीडियो हुआ वायरल, आप भी देखिए ये अंदाज

लीसेस्टरशायर के खिलाफ खेले जा रहे चार दिन के वार्म अप मैच में रोहित भारतीय टीम का हिस्सा थे। इसके बाद भारत 1 जुलाई से बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ रिशेड्यूल टेस्ट खेलेगी। रोहित ने गुरुवार को पहली पारी में बल्लेबाजी की थी, लेकिन शनिवार के दूसरी पारी के दौरान वो मैदान पर नहीं उतरे. वार्म अप मैच की पहली पारी में आउट होने से पहले उन्होंने 25 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत फिलहाल 2-1 से आगे चल रहा है। इससे पहले साल की शुरुआत में रोहित ने घरेलू सीरीज में कप्तानी करते हुए श्रीलंका को 2-0 से हराया था। अगर वो एजबेस्टन में होने वाले मैच से पहले रिकवर कर जाते हैं तो ये उनके लिए विदेश में बतौर कप्तान पहला टेस्ट मैच होगा।

35 साल के भारतीय कप्तान रोहित के शुभमन गिल के साथ टेस्ट मैच में पारी का आगाज करने की उम्मीद थी और अब इस मुकाबले में उनका प्रतिनिधित्व आरटी-पीसीआर टेस्ट के नतीजे और उनके उबरने पर निर्भर करेगा।

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इंग्लैंड में टीम से देर से जुड़े, क्योंकि वह टीम के ब्रिटेन दौरे पर रवाना होने से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे।

इन मुकाबलों के लिए इंग्लैंड में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो बबल) तैयार नहीं किया गया है। भारत ने भी हाल में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार नहीं किया था।

पढ़ें :- T20 World Cup 2022: रोहित के साथ ये बल्लेबाज कर सकता है ओपनिंग, पूर्व क्रिकेटर ने सुझाया नाम

पिछले साल भारत ने विराट कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड पर पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से लीड ली थी। भारतीय कैंप में कोविड-19 के मामले आने की वजह से सीरीज का पांचवा टेस्ट नहीं खेला जा सका था। जिसके बाद बीसीसीआई और ईसीबी ने बचे हुए टेस्ट को इस साल रिशेड्यूल किया है। इस टेस्ट के बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...