1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अमूल दूध के ग्राहकों को बड़ा झटका, 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया दाम

अमूल दूध के ग्राहकों को बड़ा झटका, 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया दाम

कोरोना काल में महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। एक जुलाई यानी गुरुवार से अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। कल से ही देश के सभी राज्यों में नए रेट के साथ अमूल दूध मिलेगा।अमूल के सभी मिल्क प्रोडक्ट अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम में दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी होगी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना काल में महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। एक जुलाई यानी गुरुवार से अमूल दूध 2 रुपये प्रति लीटर महंगा हो जाएगा। कल से ही देश के सभी राज्यों में नए रेट के साथ अमूल दूध मिलेगा।

पढ़ें :- रसोई गैस की कीमत हो सकती है एक हजार के पार, पेट्रोल डीजल के भी दाम बढ़े
Jai Ho India App Panchang

अमूल के सभी मिल्क प्रोडक्ट अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल ताज़ा, अमूल टी-स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम में दो रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बढ़ोतरी होगी। यानी एक जुलाई से दिल्ली, एनसीआर, गुजरात, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल समेत अन्य राज्यों में अमूल दूध महंगे दाम में मिलेगा। करीब डेढ़ साल के बाद अमूल की ओर से ये दाम बढ़ाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, नए दाम लागू होने के बाद अमूल गोल्ड का दाम 58 रुपये प्रति लीटर होगा।

पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों के बीच एक और झटका

बता दें कि कोरोना संकट के कारण पिछले करीब डेढ़ साल से लोगों के कामकाज पर काफी असर पड़ा है। इस बीच पेट्रोल और डीज़ल के दामों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है, देश के कई हिस्सों में पेट्रोल सौ रुपये प्रति लीटर से अधिक दाम में बिक रहा है।

इस बीच पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दामों का असर दूध के रेट पर पड़ता दिख रहा है। लॉकडाउन और अनलॉक की प्रक्रिया के बीच लगातार बाजार खुल रहे और बंद हो रहे हैं। ऐसे में लोगों के रोजगार पर जारी संकट के बीच बढ़ती महंगाई नया चिंता का विषय है।

पढ़ें :- गुजरात : Atiq Ahmed से मिलने पर अड़े Asaduddin Owaisi, साबरमती जेल प्रशासन का अनुमति देने से इनकार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...