1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. Big Breaking: विराट कोहली का बड़ा ऐलान, अब छोड़ दी टेस्ट टीम की कप्तानी

Big Breaking: विराट कोहली का बड़ा ऐलान, अब छोड़ दी टेस्ट टीम की कप्तानी

Big Breaking: विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। साउथ अफ्रीका से टेस्ट टीम में मिली हार के एक दिन बाद विराट कोहली ने ये ऐलान किया है। इससे पहले उन्होंने T20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी छोड़ना बड़ा निर्णय है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Big Breaking: विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। साउथ अफ्रीका से टेस्ट टीम में मिली हार के एक दिन बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने ये ऐलान किया है। इससे पहले उन्होंने T20 और वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में विराट कोहली का टेस्ट कप्तानी छोड़ना बड़ा निर्णय है।

पढ़ें :- जीरो बनाओ या 100 बनाओ वर्ल्ड कप उठाओ या पहले राउंड में बाहर हो जाओ धोनी को नहीं पड़ता था फर्क, जानें किसने कहा

विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए लिखा है कि, टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज 7 साल की कड़ी मेहनत और अथक लगन रही है। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है। हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में। यात्रा में कई उतार-चढ़ाव भी आए हैं, लेकिन प्रयास की कमी या विश्वास की कमी कभी नहीं रही। मैं हमेशा अपने हर काम में अपना 100 प्रतिशत देने में विश्वास करता हूं, और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता, तो मुझे पता है कि यह करना सही नहीं है। मेरे दिल में पूर्ण स्पष्टता है।

पढ़ें :- विराट कोहली को लेकर दिये गये रवि शास्त्री के बयान पर पूर्व क्रिकेटर ने कहा, किसी ऐजेंडे के तहत वो ऐसा बोल रहे

मैं बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उसने मुझे इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका दिया और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उन सभी साथियों को जिन्होंने टीम के लिए पहले दिन से ही मेरी सोच को अपनाया और किसी भी स्थिति में कभी हार नहीं मानी।

आप लोगों ने इस सफर को इतना यादगार और खूबसूरत बना दिया है। रवि भाई और सहायता समूह के लिए जो इस वाहन के पीछे इंजन थे जिसने हमें लगातार टेस्ट क्रिकेट में ऊपर की ओर ले जाया, आप सभी ने इस दृष्टि को जीवन में लाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। अंत में, एमएस धोनी को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने एक कप्तान के रूप में मुझ पर विश्वास किया और मुझे एक सक्षम व्यक्ति के रूप में पाया जो भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...