1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. बड़ी लापरवाही! गोवा से बलिया जाने वाली ट्रेन नागपुर पहुंची

बड़ी लापरवाही! गोवा से बलिया जाने वाली ट्रेन नागपुर पहुंची

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: रेलवे की बड़ी लापरवाही की वजह से प्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. दरअसल, गोवा से यूपी के बलिया के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन गलती से नागपुर पहुंच गई. जिसके चलते ट्रेन को जिस जगह जाना था वहां पहुंचने में वह 72 घंटे में पहुंची.

यह पहली बार नहीं है. इससे पहले महाराष्ट्र के वसई से कामगारों को लेकर गोरखपुर के लिए निकली ट्रेन गलती से ओडिशा के राउरकेला पहुंच गई. ऐसा ही हाल कई ट्रेनों का देखने को मिल रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लगातार ट्रैक पर भटक रही ट्रेनों की वजह से प्रवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. श्रमिकों ने बताया कि “रास्ते में खाने की बात छोड़िए, बूंद-बूंद पानी के लिए भी तरसना पड़ा. यात्रा के दौरान सबसे ज्यादा दिक्कत महिलाओं और बच्चों को हुई. कई की तबियत भी बिगड़ गई.”

आज से हवाई सेवा शुरू-
आज यानी 25 मई से देश में घरेलु उड़ानों की शुरुआत एक बार फिर हो रही है. देश में सिर्फ दो राज्यों को छोड़कर पुरे भारत में फ्लाइट्स फिर शुरू होगी. जानकारी के अनुसार, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर आज से पुरे देशभर में फ्लाइट सेवा शुरू होगी.

बता दें कि इस बात की जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह ने दी है. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि “देश में नागरिक उड्डयन कार्यों की सिफारिश करने के लिए विभिन्न राज्यों के साथ बातचीत का एक लंबा दिन रहा. आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर सोमवार से पूरे देश में घरेलू उड़ानों की शुरुआत होगी.”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...