1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC Ranking में बड़ा बदलाव, स्मिथ और विराट को पछाड़ कर केन विलियमसन बने टेस्ट के नए बादशाह

ICC Ranking में बड़ा बदलाव, स्मिथ और विराट को पछाड़ कर केन विलियमसन बने टेस्ट के नए बादशाह

Big Change In Icc Ranking Kane Williamson Became The New King Of The Test After Defeating Smith And Virat

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। साल 2020 के आखिरी दिन आईसीसी ने टेस्ट की नई रैंकिंग जारी की है। हाल में ही संपन्न हुए तीन टेस्ट मैचों के बाद रैंकिग में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। खिलाड़ियों की रैंकिग में भी बदलाव किया गया है। शीर्ष क्रम के बदलाव के तौर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ते हुए नंबर एक पर कब्जा कर लिया है।

पढ़ें :- ICC T-20 WORLD CUP: वीवीएस लक्ष्मण ने बताया किसको करनी चाहिए रोहित के साथ ओपनिंग

विलियमसन को उनकी पिछली पारियों की मदद से रैंकिंग में फायदा हुआ है, जबकि स्टीव स्मिथ को भारत के खिलाफ सीरीज में कमजोर प्रदर्शन की वजह से बड़ा नुकसान हुआ है। नई रैंकिंग के मुताबिक विलियमसन 890 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि स्टीव स्मिथ 877 अंकों के साथ लुढ़ककर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 879 अंकों के साथ अभी भी दूसरे स्थान पर बरकरार हैं।

पढ़ें :- विराट कोहली के साथ हुई कहासुनी पर बेन स्टोक्स ने क्या प्रतिक्रिया दी है?, यहां देखें

बता दें कि केन विलियमसन ने इसी महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ हैमिल्टन में 251 रनों की नाबाद पारी खेली थी और हाल ही में संपन्न हुए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 129 रन बनाए। वहीं दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ शुरुआती के दोनों मैचों में पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं, उन्होंने अब तक चार पारियों में मात्र 10 रन बनाए हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट पहले टेस्ट में अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद सीरीज से हैट गए और पितृत्व अवकाश के लिए स्वदेश लौट आए।

इनके अलावा टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनकी शानदार शतकीय पारी का फायदा मिला है। रहाणे पांच स्थान की छलांग और 784 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...