1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. ICC Rankings के ताजा जारी आकंड़े में बड़ा बदलाव, जानें कौन कहां पहुंचा

ICC Rankings के ताजा जारी आकंड़े में बड़ा बदलाव, जानें कौन कहां पहुंचा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने बुधवार को टेस्ट और टी20 रैंकिंग जारी की है। तीनों प्रारूपों में अगर टाप 10 खिलाड़ियों की बात करें तो कुछ खिलाड़ी ऊपर-नीचे हुए हैं। ICC Test Rankings की बात करें तो बल्लेबाजी में टाप 10 में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली के अंकों में इजाफा हुआ है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

ICC Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने बुधवार को टेस्ट और टी20 रैंकिंग जारी की है। तीनों प्रारूपों में अगर टाप 10 खिलाड़ियों की बात करें तो कुछ खिलाड़ी ऊपर-नीचे हुए हैं। ICC Test Rankings की बात करें तो बल्लेबाजी में टाप 10 में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। हालांकि, रोहित शर्मा और विराट कोहली के अंकों में इजाफा हुआ है।

पढ़ें :- T20 world cup 2022: आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2022 की प्राइज मनी का किया ऐलान, जानिए जीतने वाली टीम को मिलेंगे कितने करोड़

गेंदबाजी में दो बदलाव देखने को मिले हैं, जहां जेम्स एंडरसन दो पायदान नीचे आ गए हैं, जबकि एक-एक पायदान का उछाल नील वैग्नर और कगिसो रबादा(Kagiso rabada) ने मारा है। जसप्रीत बुमराह भी 10वें से 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। आलराउंडर्स की बात करें तो क्रिस वोक्स टाप 10 में शामिल हो गए हैं, जबकि आर अश्विन एक पायदान नीचे चले गए हैं। भारतीय आलराउंडर शार्दुल ठाकुर की बात करें तो वे गेंदबाजी में 56वें से 49वें स्थान पर पहुंचे हैं, जबकि आलराउंडर्स की रैंकिंग(Ranking) में उनकी एंट्री टाप 20 में हो गई है।

ICC T20I Rankings में टाप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में आरोन फिंच चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि डेवोन कानवे एक पायदान खिसककर चौथे नंबर पर आ गए हैं। इसके अलावा रासी वैन डर दुसें 9वें स्थान पर पहुंचे हैं, जबकि मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) एक पायदान खिसककर 10वें नंबर पर पहुंचे हैं। गेंदबाजी के मामले में टिम साउथी(8वें) दो स्थान नीचे चले गए हैं।

वहीं, एस्टन एगर और एडम जम्पा को एक-एक स्थान ऊपर चले गए हैं। ICC ODI Rankings की बात करें तो यहां भी बल्लेबाजों की शीर्ष 10 की सूची में कोई हलचल नहीं हुई है। हालांकि, गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क(8वें) और शाकिब अल हसन(9वें) को एक-एक पायदान का फायदा हुआ है। वहीं, कगिसो रबादा (10वें) दो पायदान नीचे चले गए हैं। आलराउंडर्स की बात करें तो वनडे इंटरनेशनल (One International) क्रिकेट में किसी ने भी प्रभावित नहीं किया है और इसी वजह से कोई भी पायदान ऊपर नीचे नहीं हुआ है।

पढ़ें :- ICC World Test Championship 2023 के फाइनल का इस मैदान पर होगा आयोजन, ICC ने किया ऐलान
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...