1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भाजपा सांसद का बड़ा दावा: ममता सरकार से बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं राज्यपाल

भाजपा सांसद का बड़ा दावा: ममता सरकार से बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं राज्यपाल

Big Claim Of Bjp Mp Governor Of West Bengal Can Ask Mamta Sarkar To Prove Majority

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के करीब आते ही वहां पर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इस बीच भाजपा सांसद सौमित्र खान ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल जल्द ही ममता बनर्जी से विधानसभा में अपना बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं। इस बीच, तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि भाजपा खेमे के नेताओं के मन में लोकतंत्र के लिए कोई सम्मान नहीं है।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष खान ने जलपाईगुड़ी में एक कार्यक्रम के इतर कहा कि सत्तारूढ़ दल में मौजूदा उथल-पुथल और असंतोष के कारण यह प्रश्न सामने आ गया है कि क्या सदन में पार्टी के पास पर्याप्त संख्या में विधायकों का समर्थन है या नहीं। उन्होंने कहा, विधायक जिस प्रकार असंतोष व्यक्त कर रहे हैं और तृणमूल छोड़ रहे हैं, उसे देखते हुए राज्यपाल मुख्यमंत्री से जल्द बहुमत साबित करने के लिए कह सकते हैं… इसकी संभावना है।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल के कई मंत्री भाजपा में शामिल होने के लिए तैयार हैं। तृणमूल के सांसद सौगत राय ने खान के बयान पर टिप्पणी की कि उनके जैसे भाजपा नेता संविधान और उसके प्रावधानों के बारे में कुछ नहीं जानते। राय ने कहा, पहली बात तो यह है कि खान को यह कैसे पता कि राज्यपाल इस प्रकार का असंवैधानिक कदम उठाएंगे? चुनी गई सरकार के साथ इस तरीके से व्यवहार नहीं किया जा सकता… और विधायकों का बहुमत मुख्यमंत्री के साथ है। तृणमूल के पास सदन में 218 विधायकों का समर्थन है।

 

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल पहुंची चुनाव आयोग की टीम, विवादित नारे के आरोप में तीन भाजपा नेता गिरफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...