1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बॉर्डर पर पकड़ी बड़ी खेप:नेपाल से आ रहे तस्कर को SSB की टीम ने दबोचा, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपए

बॉर्डर पर पकड़ी बड़ी खेप:नेपाल से आ रहे तस्कर को SSB की टीम ने दबोचा, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपए

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भारत-नेपाल के बलई गांव को जाने वाले मार्ग से नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ की सूचना पर एसएसबी के जवानों ने चरस की तस्करी करने नेपाल से भारत आ रहे तस्कर को एसएसबी के जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान तस्कर के पास से चार किलो चरस बरामद हुआ। बरामद चरस की अंतर्राष्ट्रीय कीमत एक करोड़ 20 लाख रुपये आंकी गई है। तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

पढ़ें :- Narendra Singh Verma jeevan parichay : इस सीट पर नरेंद्र सिंह वर्मा का चलता है सिक्का, अब छह बार चुने जा चुके हैं विधायक

59वी वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट शैलेश कुमार ने बताया कि नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ को मुखबिर से सूचना मिली कि कोई युवक नेपाल से किसी मादक पदार्थ की तस्करी करने के लिए भारत आ रहा है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ की टीम व एसएसबी की सीमा चौकी बलईगांव के जवान नेपाल से बलईगांव आने वाले मार्ग पर गश्त बढ़ा दिए।

संदिग्ध युवक से SSB की टीम ने की पूछताछ

गश्त के दौरान एक युवक नेपाल की ओर से आता हुआ दिखाई दिया। टीम ने घेराबंदी करते हुए युवक को हिरासत में ले लिया और तलाशी ली तो युवक के पास से चार किलो चरस बरामद हुआ। वहीं 59वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट ने बताया कि पकड़े गए तस्कर की पहचान हरिजन बुधा जिला हुमला राष्ट्र नेपाल के रूप में हुई। पकड़े गए तस्कर को मोतीपुर के सुपुर्द कर दिया गया है। पुलिस ने तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...