1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बड़ा फैसला: इस तारीख से 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल

बड़ा फैसला: इस तारीख से 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के लिए खुलेंगे स्कूल

कोरोना संकट के बीच पंजाब की कैप्टन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कैप्टन सरकार ने 26 जुलाई से राज्य में 10वीं से 12वीं तक के स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कोरोना पाबंदियों में भी कुछ राहत दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

चंडीगढ़। कोरोना संकट के बीच पंजाब की कैप्टन सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। कैप्टन सरकार ने 26 जुलाई से राज्य में 10वीं से 12वीं तक की कक्षाओं के स्कूलों को खोलने का फैसला लिया है। इसके साथ ही कोरोना पाबंदियों में भी कुछ राहत दी है।

पढ़ें :- जब भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली को हराकर 'कैप्टन' बने थे अमरिंदर, सिद्धू से चाय पर मिटीं दूरियां...

अब पंजाब में बंद स्थान पर होने वाले कार्यक्रमों में 150 लोग और खुले स्थान पर होने वाले कर्यक्रमों में 300 लोगों के शामिल हो सकेंगे। लेकिन यह 50 फीसदी की क्षमता से अधिक नहीं होनी चाहिए।

बता दें कि इससे पहले पंजाब में इनडोर कार्यक्रम में 100 और आउटडोर कार्यक्रम में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी। सीएम ने कहा कि प्रदेश में 10वीं और 12वीं के स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी गयी है।

उन्होंने कहा कि इस दौरान सिर्फ टीकाकरण करवाने वाले ही शिक्षक और कर्मियों को विद्यालय आने की अनुमति दी गयी है। स्कूल आने के लिए छात्रों को बाध्य नहीं किया जाएगा। माता-पिता की अनुमति के बाद ही स्कूल आ पाएंगे। बच्चों को सामने ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प भी होगा।

 

पढ़ें :- कोेरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के कारण इस राज्य में दो दिन का लगा संपूर्ण लॉकडाउन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...