1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी की बैठक में बड़ा फैसला, रद्द हुई सीबीएसई 12वीं की परीक्षा

पीएम मोदी की बैठक में बड़ा फैसला, रद्द हुई सीबीएसई 12वीं की परीक्षा

कोरोना महामारी के दौरान सीबीएसई की परीक्षा को लेकर आज पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। इस बैठक में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई बैठक में उन्हें तमाम राज्यों और हितधारकों से मिले सुझावों एवं व्यापक विचार विमर्श से निकल रहे विभिन्न विकल्पों के बारे में बताया गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Big Decision In Pm Modis Meeting Cbse 12th Exam Canceled

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के दौरान सीबीएसई की परीक्षा को लेकर आज पीएम मोदी के नेतृत्व में हुई बैठक में बड़ा फैसला लिया गया। इस बैठक में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। पीएम मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम हुई बैठक में उन्हें तमाम राज्यों और हितधारकों से मिले सुझावों एवं व्यापक विचार विमर्श से निकल रहे विभिन्न विकल्पों के बारे में बताया गया।

पढ़ें :- राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि योग स्वस्थ जीवन जीने की कला

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई मीटिंग में केंद्रीय मंत्री अमित शाह, प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, धर्मेन्द्र प्रधान, निर्मला सीतारमण मौजूद थे। इसके अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी भी इसमें शामिल हुए।

बता दें कि, कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लगातार बोर्ड की परीक्षा को रद्द करने की मांग उठ रही थी। इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था। साथ ही ये मांग की थी कि बच्चों के अभिभावकों की चिंता को ध्यान में रखते हुए इस साल भी पिछले साल की तरह परफॉर्मेंस के आधार पर आकलन किया जाए।

इसी के साथ ही करीब 300 छात्रों ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर परीक्षा के आयोजन के संबंध में स्वतः संज्ञान लेकर उन्हें रद्द करने की अपील की थी। छात्रों का कहना था कि इस महामारी के बीच परीक्षा का आयोजन किया जाना न सिर्फ छात्रों बल्कि उनके परिवार वालों, टीचर्स और अन्य स्टाफ के लिए जान जोखिम में डालने जैसा काम था।

पढ़ें :- भगवान श्रीकृष्ण ने मानवता को योग का ज्ञान दिया, इसीलिये उन्हें कहते हैं योगेश्वर : हेमा मालिनी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X