1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसलाः पीएम-श्री योजना को मिली मंजूरी, 14 हजार स्कूल होंगे अपग्रेड

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसलाः पीएम-श्री योजना को मिली मंजूरी, 14 हजार स्कूल होंगे अपग्रेड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट (central cabinet) की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक में 14,500 स्कूलों को अपग्रेड करने के फैसले को मंजूरी मिली। इन सभी स्कूलों को पीएम-श्री स्कूल योजना के तहत अपग्रेड किया जाएगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (Prime Minister Narendra Modi) की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट (central cabinet) की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक में 14,500 स्कूलों को अपग्रेड करने के फैसले को मंजूरी मिली। इन सभी स्कूलों को पीएम-श्री स्कूल योजना के तहत अपग्रेड किया जाएगा।

पढ़ें :- Japan News : शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए प्रधानमंत्री मोदी, 100 से अधिक देशों के नेता मौजूद

इनमें केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालयों को भी शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में रेलवे की जमीन को लॉन्ग टर्म के लिए लीज पर उठाने का भी निर्णय लिया गया है। इन जमीनों का इस्तेमाल पीएम गति शक्ति फ्रेमवर्क के तहत इस्तेमाल किया जाएगा। इन जमीनों पर अगले 5 सालों में 300 कार्गाे टर्मिनल विकसित किए जाएंगे।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने बताया कि अगले 90 दिनों में पीएम गति शक्ति योजना पर अमल किया जाएगा। बता दें कि, पीएम श्री स्कीम का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। उन्होंने कहा था कि नेशनल एजुकेशन पॉलिसी के तहत इन स्कूलों को शुरू किया जाएगा।

 

 

पढ़ें :- PM मोदी ने जब आधी रात को विदेश मंत्री एस. जयशंकर को किया फोन, जानें वजह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...