1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi का बड़ा फैसला : IPS नवीन अरोड़ा को सौंपी UP ATS की कमान

CM Yogi का बड़ा फैसला : IPS नवीन अरोड़ा को सौंपी UP ATS की कमान

योगी सरकार (Yogi Government) ने आईपीएस नवीन अरोड़ा (IPS Naveen Arora) को यूपी एटीएस (UP ATS) का नया चीफ बनाया है। अब तक यह जिम्मेदारी एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश (ADG STF Amitabh Yash) के पास था। उनके पास यूपी एटीएस (UP ATS) का भी अतिरिक्‍त प्रभार था। रविवार की देर शाम गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में पीएसी जवानों पर हमले की जांच एटीएस (ATS) में ले ली है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार (Yogi Government) ने आईपीएस नवीन अरोड़ा (IPS Naveen Arora) को यूपी एटीएस (UP ATS) का नया चीफ बनाया है। अब तक यह जिम्मेदारी एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश (ADG STF Amitabh Yash) के पास था। उनके पास यूपी एटीएस (UP ATS) का भी अतिरिक्‍त प्रभार था। रविवार की देर शाम गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) में पीएसी जवानों पर हमले की जांच एटीएस (ATS) में ले ली है।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

मिली जानकारी के अनुसार धारदार हथियार से इस हमले को अंजाम देने वाला अहमद मुर्तुजा अब्बासी सिरफिरा है, लेकिन पुलिस का कहना है कि इस घटना के आतंकी कनेक्‍शन से इनकार नहीं किया जा सकता। एटीएस मुर्तुजा से गहनता पूछताछ कर घटना के हर पहलू की जांच कर रही है। इस बीच सोमवार की सुबह राज्‍य सरकार ने यूपी एटीएस की कमान नवीन अरोड़ा को सौंपने का फैसला लिया है।

कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियां संभाल चुके हैं नवीन

मूल रूप से छत्‍तीसगढ़ के विलासपुर के रहने वाले नवीन अरोड़ा 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। आईपीएस नवीन अरोड़ा इसके पहले भी कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियां संभाल चुके हैं। लखनऊ में कमिशनरी सिस्‍टम लागू किए जाते समय उन्‍हें संयुक्‍त आयुक्‍त बनाया गया था। पिछले साल वह आगरा में आईजी रेंज के पद पर तैनात थे, लेकिन इसी दौरान सफाई कर्मचारी की मौत का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने उन्‍हें आईजी बजट के पद पर तैनात किया था। आगरा में आईजी रेंज रहते नवीन अरोड़ा ने ऑपरेशन शिकंजा, ऑपरेशन तलाश जैसे कई अभियान चलाए थे। उन्‍होंने कई बदमाशों पर शिकंजा कसा था। उनके समय में विवेचनाओं में काफी तेजी आई थी।

योगी सरकार यूपी में 12 यूनिट खोलेगी

पढ़ें :- उप्र माध्यमिक संस्कृत शिक्षा परिषद की पूर्व मध्यमा से उत्तर मध्यमा स्तर तक की परीक्षाओं का कैलेण्डर जारी

हाल में योगी सरकार ने प्रदेश में एटीएस की 12 जगहों पर नई यूनिट खोलने का फैसला लिया है। इसके लिए देवबंद में जमीन आवंटन भी हो चुका है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...