1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी का बड़ा फैसला-त्यौहारों पर बिजली आपूर्ति सुचारू रखें, नहीं होगी कटौती

CM योगी का बड़ा फैसला-त्यौहारों पर बिजली आपूर्ति सुचारू रखें, नहीं होगी कटौती

यूपी (UP) में बिजली संकट (Power Crisis) के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने त्यौहारों पर बिजली आपूर्ति (Power Supply) को सुचारू रखने का निर्देश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टीम-09 के साथ रविवार को समीक्षा बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में बिजली की मांग व आपूूर्ति में भी समन्वय बनाने को कहा है। योगी ने कहा कि अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) , परशुराम जयंती (Parshuram Jayanti) और ईद (Eid) के अवसर पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति (Power Supply) सुचारू रखें।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) में बिजली संकट (Power Crisis) के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने त्यौहारों पर बिजली आपूर्ति (Power Supply) को सुचारू रखने का निर्देश दिया है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टीम-09 के साथ रविवार को समीक्षा बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में बिजली की मांग व आपूूर्ति में भी समन्वय बनाने को कहा है। योगी ने कहा कि अक्षय तृतीया (Akshaya Tritiya) , परशुराम जयंती (Parshuram Jayanti) और ईद (Eid) के अवसर पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति (Power Supply) सुचारू रखें। कहीं पर भी अनावश्यक कटौती न हो। इसके साथ ही उनका निर्देश है कि सभी धर्मिक स्थलों के आसपास स्वच्छता, पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं। इसके साथ ही लोगों की सुविधाओं का ध्यान रखें।

पढ़ें :- Parliament Budget Session 2023 : रेलवे को अब तक का सबसे बड़ा आवंटन, 2.40 लाख करोड़ रुपए के पूंजीगत परिव्यय का प्रावधान

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते दिनों दिल्ली यात्रा के दौरान मेरी गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री के साथ बिजली आपूर्ति (Power Supply) के सम्बंध में सकारात्मक बातचीत हुई। तीनों ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है। कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा जा रहा है तो भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त होगी। इस दौरान भी रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति (Power Supply) के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं। फिलहाल स्थिति सामान्य है और रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति (Power Supply) सुनिश्चित कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल न मिले और सभी को समय से बिल मिल जाए। इस दौरान भी ओवरबिलिंग अथवा विलंब से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान तो करता ही है, व्यवस्था के प्रति निराश भी करती है। वह बिल जमा करने के प्रति उत्साहित नहीं होता। ऐसे में समय से बिल और सही बिल दिया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिए ठोस कार्ययोजना बनाने की जरूरत है। सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि बिजली आपूर्ति (Power Supply) होती रहे। इसके लिए बिल का भुगतान जरूरी है। बिजली का उपभोग करने वाले हर उपभोक्ता की यह जिम्मेदारी है कि वह समय से बिजली बिल का भुगतान (Electricity Bill Payment) करें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...