1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी का बड़ा फैसला: पीएसी जवानों को राहत, तत्काल प्रमोशन के लिए दिया आदेश

सीएम योगी का बड़ा फैसला: पीएसी जवानों को राहत, तत्काल प्रमोशन के लिए दिया आदेश

Big Decision Of Cm Yogi Relief To Pac Jawans Order For Immediate Promotion

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी के जवानों के प्रमोशन को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। उन्होंने पीएसी के जवानों को तत्काल प्रमोशन देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही जवानों के प्रेमोशन को रोकने वाले अफसरों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि पुलिस के जवानों का मनोबल गिराने वाला कोई निर्णय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पढ़ें :- बुनकरों की समस्याओं को लेकर प्रियंका ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं ये बातें...

बता दें कि, पिछले दिनों यूपी के एडीजी (स्थापना) पीयूष आनंद के एक आदेश से हड़कंप मच गया। करीब 900 पुलिसकर्मियों को जिला पुलिस से वापस पीएसी में भेज दिया गया। इससे आर्म्ड पुलिस से सिविल पुलिस में गए सिपाहियों का डिमोशन हो गया। इसमें हेड कांस्टेबल, 6 सब इंस्पेक्टर को कॉन्स्टेबल बनाया दिया गया।

बीते 20 सालों में ये सभी पीएसी से सिविल पुलिस में गए थे। पीएसी में कॉन्स्टेबल के पद से ये सभी सिविल पुलिस में गए थे। सिविल पुलिस में प्रमोशन पाकर ये हेडकॉन्स्टेबल, सब इंस्पेक्टर बन गए थे। हालांकि मामले में एडीजी स्थापना ने दावा किया था कि किसी भी कर्मचारी का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।

अपने बैच के मुताबिक सभी पुलिसकर्मियों को सीनियॉरिटी मिलेगी। लेकिन इस निर्णय से शासन तक बवाल मच गया। शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंची तो उन्होंने नाराजगी जताते हुए डीजीपी को निर्देश दिए कि इन सभी 900 जवानों को तुरंत प्रमोशन किया जाए।

 

पढ़ें :- यूपी: मेरठ में तेज धमाके के साथ गिरी छत, दो लोगों की मौत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...