1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: कोरोना को लेकर 20 हजार बेड तैयार करने के आदेश

दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला: कोरोना को लेकर 20 हजार बेड तैयार करने के आदेश

Big Decision Of Delhi Government Order To Prepare 20 Thousand Beds For Corona

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर केजरीवाल सरकार ने बड़ी तैयारी शुरू कर दी है। केजरीवाल ने अगले एक सप्ताह के भीतर 20 हजार नए कोरोना बेड तैयार करने के आदेश दिए हैं। सरकार ने बेडों की व्यवस्था के लिए होटल, बैंकेट हॉल और नर्सिंग होम का अधिग्रहण करने का फैसला किया है।

पढ़ें :- लगातार 7वें दिन नहीं बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, जानिए आज के दाम

दिल्ली के होटलों में 4,000 नए बेड कोविड मरीजों के लिए तैयार किए जाएंगे। बैंकेट हॉल में 11,000 नए बेड तैयार किए जाएंगे, वहीं 5,000 बेड नर्सिंग होम्स में तैयार किए जाएंगे। केजरीवाल सरकार ने अगले सप्ताह में 20 हजार अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करने की योजना तैयार की है।

दिल्ली के छोटे—बड़े होटलों में करीब 4 हजार कोविड-19 के मरीजों के लिए बेड तैयार होंगे। उन्हें दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों के साथ अटैच किया जाएगा। 80 बैंकेट हॉल में कुल 11 हजार कोविड बेड बनाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। ये बेड दिल्ली के नर्सिंग होम्स के साथ अटैच किए जाएंगे।

इसके अलावा 10 से 49 बेड वाले नर्सिंग होम्स को कोविड बेड बनाया जा रहा है, जिनमें करीब 5 हजार बेड बनाए जाएंगे। दिल्ली के कुछ होटल प्राइवेट अस्पतालों के साथ अटैच किए जा चुके हैं, जहां मरीजों का इलाज शुरू हो चुका है। सभी जिलों के जिलाधिकारियों को अगले कुछ दिनों के भीतर इसे पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। केजरीवाल सरकार ने इन होटलों और बैंकेट हॉल में इलाज के लिए दाखिल होने वाले मरीजों के लिए रेट कार्ड भी तय किया है।

पढ़ें :- 6 मार्च 2021 राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलेगा आर्थिक समस्या से छुटकारा, जानिए अपनी राशि का हाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...