1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मोदी सरकार का बड़ा फैसला: IB और रॉ प्रमुखों का कार्यकाल एक साल बढ़ाया

मोदी सरकार का बड़ा फैसला: IB और रॉ प्रमुखों का कार्यकाल एक साल बढ़ाया

रॉ सेक्रेटरी सामंत गोयल और आईबी चीफ अरविंद कुमार को एक-एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है। ये दोनों अधिकारी अगले माह रिटायर हो रहे थे। खास बात है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब देश की दो मुख्य खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों का एक साल का कार्यकाल बढ़ाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रॉ सेक्रेटरी सामंत गोयल और आईबी चीफ अरविंद कुमार को एक-एक साल का सेवा विस्तार दिया गया है। ये दोनों अधिकारी अगले माह रिटायर हो रहे थे। खास बात है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब देश की दो मुख्य खुफिया एजेंसियों के प्रमुखों का एक साल का कार्यकाल बढ़ाया गया है। पिछली बार आईबी प्रमुख राजीव जैन का छह माह का कार्यकाल बढ़ाया गया था। उन्हीं के साथ रॉ चीफ अनिल धस्माना को भी छह माह का सेवा विस्तार दिया गया था।

पढ़ें :- Jammu and Kashmir: BSF को मिली ​बड़ी सफलता, हथियारों से भरा बैग बरामद
Jai Ho India App Panchang

बता दें कि आईबी प्रमुख अरविंद कुमार को 26 जून 2019 को नियुक्त किया गया था, उनका रिटायरमेंट इस साल जून में था। वहीं रॉ सेक्रेटरी सामंत गोयल को भी 26 जून 2019 में नियुक्त किया गया था।

बता दें कि अगले दो-तीन माह के दौरान कई एजेंसियों एवं अर्धसैनिक बलों के प्रमुख रिटायर हो रहे हैं। आईटीबीपी के डीजी एसएस देसवाल 31 अगस्त को रिटायर होंगे। सीआईएसएफ के स्पेशल डीजी ‘मुख्यालय’ सुधीर सक्सेना, जिन्हें अस्थायी तौर पर डीजी का कार्यभार सौंपा गया है, अगर वे इसी पद पर स्थायी नियुक्ति पा जाते हैं तो एसपीजी को नया बॉस मिलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...