1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. 4 अफसरों को जुगाड़ से मिली थी प्रमोशन, योगी सरकार ने बनाया चपरासी

4 अफसरों को जुगाड़ से मिली थी प्रमोशन, योगी सरकार ने बनाया चपरासी

Big Disclosure 4 Officers Got Promotion From Jugaad Yogi Sarkar Created A Peon

By आराधना शर्मा 
Updated Date

 नई दिल्ली: भ्रष्टाचार ने जहां एक तरफ आम जंता की कमर तोड़ राखी है वहीं दूरी तरह कई बड़े अधिकारी इसका मजा लूट रहे थे। लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त मुहीम जारी है साथ ही साथ योगी सरकार का भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त फैसला लेने का सिलसिला भी जारी है।

पढ़ें :- योगी सरकार का बड़ा फरमान: भू-माफियाओं से मुक्त कराई गई जमीन पर बनेंगे खेल मैदान

आपको बता दें, यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों का डिमोशन कर उन्हें चपरासी, चौकीदार, ऑपरेटर और सहायक बना दिया है। योगी सरकार ने यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को पदावनत कर चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक बना दिया है।

चपरासी व चौकीदार पद किया पदावनत 

प्रदेश सरकार ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के चार अपर जिला सूचना अधिकारियों को पदावनत कर उनके मूल पद पर वापस कर दिया है। इनमें से दो को चपरासी व चौकीदार पद पर पदावनत किया गया है। यह कार्रवाई हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में की गई है।

क्षेत्रीय प्रचार संगठन के तहत जिला सूचना कार्यालयों में कार्यरत रहे इन कर्मचारियों को तीन नवंबर 2014 को नियम विरुद्ध ढंग से प्रोन्नति दी गई थी। बाद में पदोन्नत होकर ये कर्मचारी अपर जिला सूचना अधिकारी के पद तक पहुंच गए थे।

पढ़ें :- Budget 2021-22: ​यूपी सरकार के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने पेश कर रहे हैं 5,50,270 करोड़ का बजट

निदेशक सूचना शिशिर की तरफ से जारी आदेश के अनुसार अपर जिला सूचना अधिकारी बरेली नरसिंह को पदावनत कर चपरासी, अपर जिला सूचना अधिकारी फिरोजाबाद दयाशंकर को पदावनत कर चौकीदार, अपर जिला सूचना अधिकारी मथुरा विनोद कुमार शर्मा को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक तथा अपर जिला सूचना अधिकारी भदोही (संत रविदासनगर) अनिल कुमार सिंह को पदावनत कर सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक के पद पर वापस कर दिया गया है। छह जनवरी को जारी यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया। सभी चारों कर्मचारियों को मूल पद पर कार्यभार ग्रहण कर उसकी रिपोर्ट अविलंब मुख्यालय को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...