1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Sanjay Gandhi की विमान दुर्घटना में मौत पर बड़ा खुलासा, Rahul Gandhi ने कही ये बात

Sanjay Gandhi की विमान दुर्घटना में मौत पर बड़ा खुलासा, Rahul Gandhi ने कही ये बात

कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने उड़ान के प्रति अपने प्यार को याद करते हुए संजय गांधी (Sanjay Gandhi) की विमान दुर्घटना (Plane Crash) में हुई मौत पर बड़ा खुलासा (Big Disclosure) किया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कहा कि चाचा संजय गांधी यदि मेरे पिता राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की बात मान लेते तो शायद हादसा न होता।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने उड़ान के प्रति अपने प्यार को याद करते हुए संजय गांधी (Sanjay Gandhi) की विमान दुर्घटना (Plane Crash) में हुई मौत पर बड़ा खुलासा (Big Disclosure) किया है। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कहा कि चाचा संजय गांधी यदि मेरे पिता राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की बात मान लेते तो शायद हादसा न होता।

पढ़ें :- क्या COVID पीड़ितों के परिवार उचित मुआवजे के पात्र नहीं हैं? राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा सवाल

उन्होंने बताया कि पिता ने अपने भाई संजय को पिट्स जैसे आक्रामक विमान उड़ाने से मना किया था, लेकिन वह नहीं माने। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पायलट जब विमान उड़ाता है, तो उसकी कल्पनाशीलता (Imagination) रोड, रेलवे लाइन द्वारा अवरुद्ध नहीं होती। उनकी कल्पनाशीलता (Imagination) 30 हजार फुट पर होती है। इसलिए उनकी भी क्षमता बड़े तंत्र को देखने की है।

यूथ कांग्रेस (Youth Congress) की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Former Prime Minister Rajiv Gandhi) के जीवन से जुड़ी तस्वीरों की प्रदर्शनी लगाई गई है। इन्हीं चित्रों से जुड़ी यादों को साझा करते हुए राहुल ने एक वीडियो में परिवार से जुड़ी बातों को खुलासा किया। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि उनके पास 300-350 घंटे विमान उड़ाने का अनुभव है । उतना ही उनके चाचा संजय गांधी (Uncle Sanjay Gandhi) के पास भी था। बता दें कि संजय गांधी (Sanjay Gandhi) भी विमान उड़ाने के शौकीन थे और 23 जून, 1980 को एक विमान दुर्घटना (Plane Crash) में उनकी मौत हो गई थी।

राहुल ने एक फोटो को देखकर बताया कि पिता अक्सर उन्हें कॉकपिट में बैठाते थे। इस दौरान वह तमाम सवालों का जवाब देते थे। राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  ने कहा कि सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi)  कई बार पिता के प्लेन उड़ाने पर चिंतित हो जाती थीं।

पढ़ें :- राहुल गांधी की नसीहत के बाद अशोक गहलौत का यूटर्न, अध्यक्ष बने तो छोड़ देंगे राजस्थान सीएम की कुर्सी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...