1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. APPLE कंपनी का बड़ा खुलासा, शुरू हुई फिटनेस+सदस्यता सेवा ऐसे करें इस्तेमाल

APPLE कंपनी का बड़ा खुलासा, शुरू हुई फिटनेस+सदस्यता सेवा ऐसे करें इस्तेमाल

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: ऐप्पल द्वारा फिटनेस+सब्सक्रिप्शन सेवा आईओएस 14.3, आईपैडओएस 14.3, वॉचओएस 7.2 और टीवीओएस 14.3 के लॉन्च के साथ शुरू की गई है और ऐप्पल वॉच के साथ काम करने के लिए अलग है, जो ऐप्पल वॉच, आईपैड या ऐप्पल टीवी पर किए जा सकते हैं, ऐप्पल वॉच ट्रैकिंग फिटनेस प्रगति के साथ वर्कआउट प्रदान कर सकते हैं।

पढ़ें :- जाने एलोन मस्क का स्टारलिंक क्या है और केंद्र भारतीयों से इसके लिए साइन अप नहीं करने के लिए क्यों कह रहा है

कंपनी के बयान में कहा गया है, “एप्पल फिटनेस + गतिशील रूप से उपयोगकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए एप्पल वॉच से व्यक्तिगत मैट्रिक्स को एकीकृत करता है, उन्हें महत्वपूर्ण क्षणों के दौरान स्क्रीन पर एनिमेटिंग करता है, उपयोगकर्ताओं को प्रेरित रहने में मदद करने के लिए एक आकर्षक और इमर्सिव अनुभव प्रदान करता है”।

फिटनेस + का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता के पास आईफोन 6एस होना चाहिए या बाद में आईओएस 14.3 और ऐप्पल वॉच सीरीज 3 या बाद में वॉचओएस 7.2 में अपडेट किया जाना चाहिए। यह ऐप्पल टीवी एचडी या ऐप्पल टीवी 4K के साथ भी काम करता है जो टीवीओएस 14.3 या आईपैड एयर 2 या बाद में iPadOS 14.3 चल रहा है और इसमें फिटनेस + ऐप इंस्टॉल है।

10 श्रेणियों में फिटनेस + सेवा सुविधा वर्कआउट

उच्च तीव्रता अंतराल प्रशिक्षण (HIIT), शक्ति, योग, नृत्य, कोर, साइकिल चालन, ट्रेडमिल, रोइंग, और माइंडफुल कूलडाउन। इस सेवा की लागत प्रति माह $ 9.99 या स्टैंडअलोन सेवा के रूप में प्रति वर्ष $ 79.99 है। एक अन्य विकल्प, आवेदन एप्पल के संगीत, टीवी, गेमिंग, समाचार और क्लाउड स्टोरेज सेवाओं के साथ-साथ एप्पल वन प्रीमियर प्लान में भी शामिल है। यह सेवा अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, आयरलैंड और न्यूजीलैंड में उपलब्ध है, और सुविधा में अन्य देशों के लिए रोल आउट होगा।

पढ़ें :- कलाई पर बंधे-बंधे BP चेक करेगी ये स्मार्टवॉच, जानें और क्या-क्या कर सकती है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...