1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM Yogi की बड़ी सौगात, 23 लाख श्रमिकों को खाते में मिलेगा 1-1 हजार रुपये

CM Yogi की बड़ी सौगात, 23 लाख श्रमिकों को खाते में मिलेगा 1-1 हजार रुपये

 इसके अलावा सीएम योगी ने असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल का भी शुभारंभ किया। आपको बता दें कि कोरोना के कारण प्रभावित होने वाले दिहाड़ी मजदूरों को योगी सरकार ने 1 महीने के लिए एक हजार रुपये भरण-पोषण भत्ता देने का फैसला किया है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: यूपी के निर्माण श्रमिकों को बुधवार को मुख्यमंत्री ने बड़ी सौगात दी है। दरअसल, सीएम योगी ने आपदा राहत योजना के तहत प्रदेश के 23 लाख श्रमिकों के खाते में 1-1 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए।

पढ़ें :- UP News: इटावा में मिट्टी का टीला ढहने से चपेट में आए तीन बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख

आपको बता दें, इसके अलावा सीएम योगी ने असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल का भी शुभारंभ किया। आपको बता दें कि कोरोना के कारण प्रभावित होने वाले दिहाड़ी मजदूरों को योगी सरकार ने 1 महीने के लिए एक हजार रुपये भरण-पोषण भत्ता देने का फैसला किया है।

किया इस सुविधा का शुभारंभ

सीएम आवास पर सुबह साढ़े 11 बजे सीएम योगी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश राज्य समाजित सुरक्षा बोर्ड में असंगठित क्षेत्र के कामगारों को पंजीकृत करने के लिए  www.upssb.in पोर्टल का शुभारंभ किया। जहां उन्होंने निर्माण श्रमिकों के लिए 230 करोड़ की धनराशि ऑनलाइन हस्तांतरित की।

कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। जिससे कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर लगाम लगाने में कामयाबी मिली. लेकिन इसका असर दिहाड़ी मजदूरी करने वाले श्रमिकों, पटरी और फेरी दुकानदारों पर पड़ा। जिसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐसे लोगों को एक हजार रुपये भरण-पोषण भत्ता देने का फैसला किया।

पढ़ें :- UP News: पूजा पंडालों में विद्युत और आग से बचने का हो सख्त इंतजाम, CM योगी ने दिया सख्त निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...