1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार की बड़ी पहल: उत्तर प्रदेश पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला बनेगा पहला राज्य, जल्द ही शुरू होंगी सेवाएं

योगी सरकार की बड़ी पहल: उत्तर प्रदेश पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला बनेगा पहला राज्य, जल्द ही शुरू होंगी सेवाएं

त्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बनेगा जहां से पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट संचालित होते हैं। योगी सरकार की बड़ी पहल से ये संभव हो पाया है। दरअसल, योगी सरकार कनेक्टिविटी को लेकर अक्सर बड़े प्रयास करती रहती है। सड़क के साथ ही अब एयर कनेक्टिविटी में प्रदेश का दायरा काफी बढ़ता जा रहा है। लखनऊ, वाराणसी समेत अयोध्या, कुशीनगर और गौतमबुद्ध नगर से भी बहुत जल्द दुनिया के विभिन्न देशों के लिए सीधी हवाई सेवा की सुविधा उपलब्ध होगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बनेगा जहां से पांच इंटरनेशनल एयरपोर्ट संचालित होते हैं। योगी सरकार की बड़ी पहल से ये संभव हो पाया है। दरअसल, योगी सरकार कनेक्टिविटी को लेकर अक्सर बड़े प्रयास करती रहती है। सड़क के साथ ही अब एयर कनेक्टिविटी में प्रदेश का दायरा काफी बढ़ता जा रहा है। लखनऊ, वाराणसी समेत अयोध्या, कुशीनगर और गौतमबुद्ध नगर से भी बहुत जल्द दुनिया के विभिन्न देशों के लिए सीधी हवाई सेवा की सुविधा उपलब्ध होगी।

पढ़ें :- UP BREAKING: शारदीय नवरात्रि, दशहरा और चेहल्लुम को लेकर योगी सरकार ने जारी की नई गा​इडलाइन
Jai Ho India App Panchang

मौजूदा समय में उत्तर प्रदेश में लखनऊ, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज और हिण्डन एयरपोर्ट से हवाई सेवाएं संचालित हो रही हैं। 15 दिन के भीतर बरेली हवाई अड्डे से भी हवाई सेवाओं की शुरुआत कर दी जाएगी। इसके लिए 8 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है। योगी सरकार के प्रयास से जल्द ही सूबे में कुशीनगर, नाेएडा ऑर अयोध्या में भी अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा होगा और यहां से इंटरनेशनल फ्लाइट ऑपरेशन होगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...