1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना पर काबू पाने के लिए 11 अप्रैल से शुरू होगी बड़ी पहल, कार्यस्थल पर कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने की तैयारी

कोरोना पर काबू पाने के लिए 11 अप्रैल से शुरू होगी बड़ी पहल, कार्यस्थल पर कर्मचारियों को वैक्सीन लगाने की तैयारी

देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गयी है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 1.15 लाख केस मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, कोरोना संक्रमण के बीच देश में वैक्सीनेशन का काम भी किया जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Big Initiative To Overcome Corona Will Start From April 11 Preparations For Vaccination Of Employees At Workplace

नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गयी है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 1.15 लाख केस मिलने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। वहीं, कोरोना संक्रमण के बीच देश में वैक्सीनेशन का काम भी किया जा रहा है।

पढ़ें :- कोरोना का नया रिकाॅर्ड : 24 घंटे में 2.17 लाख नये पॉजिटिव मिले, 1184 मौतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रलाय का दावा है कि अभी तक 8 करोड़ से अधिका खुराक दी जा चुकी है। वर्तमान समय में 45 से ऊपर उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है। इन सबके बीच सरकार अब बड़ा कदम उठाने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो सरकार अब ऐसे कार्यस्थलों पर वैक्सीनेशन की तैयारी कर रही है, जहां पर 100 से ज्यादाा लोग हों।

इसके लिए सरकार ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश की सरकारों को 11 अप्रैल तक तैयारी पूरी करने को कहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों एवं प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) को भेजे पत्र भेजा है।

इसमें कहा गया है कि राज्य टीकाकरण को बढ़ाने के लिए 11 अप्रैल से सरकारी एवं निजी कार्यालयों में केंद्र स्थापित शुरू कर सकते हैं। पत्र के साथ इसके लिए एक विस्तृत नियमावली भी भेजी गई है।

 

पढ़ें :- सहारनपुर और बागपत में वैक्सीन टोटा, वैक्सीनेशन अभियान प्रभावित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X