1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर में सीएम योगी की सुरक्षा में बड़ी चूक, 8 पुलिसक​र्मी किए गए सस्पेंड

गोरखपुर में सीएम योगी की सुरक्षा में बड़ी चूक, 8 पुलिसक​र्मी किए गए सस्पेंड

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। गोरखपुर  (Gorakhpur) में शुक्रवार को एयरपोर्ट जाते समय उनकी सुरक्षा में चूक हुई। इसको लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है। एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड (8 policemen suspended) कर दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की सुरक्षा में बड़ी चूक सामने आई है। गोरखपुर  (Gorakhpur) में शुक्रवार को एयरपोर्ट जाते समय उनकी सुरक्षा में चूक हुई। इसको लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है। एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड (8 policemen suspended) कर दिया है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री का काफिला एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था तभी बाहरी वाहन उनके काफिले में घुस गया।

पढ़ें :- छोटे उद्यमियों को सीएम योगी ने 16 हजार करोड़ का ऋण वितरण किया, कहा-परिवार के एक सदस्य को देंगे नौकरी-रोजगार

इसके बाद हड़कंप मच गया। इसी को देखते हुए एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का गोरखपुर में कार्यक्रम था। भाजपा अध्यक्ष के गोरखपुर स्टेशन पहुंचने पर सीएम योगी उन्हें रिसीव करने के लिए 11:28 बजे एयरपोर्ट जा रहे थे। गेट के पास जैसे ही वाहन अंदर जाने के लिए मुड़े कुसम्ही की तरफ से आ रहे वाहन फ्लीट के सामने आ गए।

वहीं, इस मामले की जांच में सामने आया कि एयरपोर्ट से पूरब तक वाहनों को रोकने के लिए जिन पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी उन्होंने लापरवाही बरती है। इसको लेकर एसएसपी डॉ. विपिन ताड़ा ने बड़ी कार्रवाई की है।

उनहोंने लापरवाही करने वाले अपराध शाखा के इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव, दारोगा अजय राय, गीडा थाने में तैनात आरक्षी बृजेश यादव, सतेन्द्र यादव, विवेक मिश्रा तिवारीपुर थाने में तैनात आरक्षी सुजीत यादव, महिला आरक्षी अरुणिमा मिश्रा और कैंट थाने में तैनात महिला आरक्षी किरन चौधरी को निलंबित कर दिया है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने की बाढ़ नियंत्रण एवं बचाव को लेकर बैठक, कहा-सभी तटबंधों की सतत निगरानी की जाए
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...