1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अश्विन को चार ओवर न देना बड़ी गलती : रिकी पोंटिंग

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अश्विन को चार ओवर न देना बड़ी गलती : रिकी पोंटिंग

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स जीतता हुआ मैच हार गई। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स पर अपने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के ओवर पूरे न करवाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स जीतता हुआ मैच हार गई। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स पर अपने अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के ओवर पूरे न करवाने को लेकर सवाल उठ रहे हैं। यहां तक कि टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने भी यह बात मानी है कि अश्विन से उनके कोटे के चार ओवर पूरे न करवाना शायद टीम की गलती थी।

पढ़ें :- पूर्व दिग्गज स्पिनर भड़के, किस वजह से T20 वर्ल्ड कप में आर अश्विन को नहीं मिल रहा मौका

पोंटिंग ने मैच के बाद कहा कि जब मुझे टीम के साथ बैठने का मौका मिलेगा, तब मैं निश्चित रूप से इस बारे में बात करूंगा। अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की और तीन ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और इस दौरान कोई बाउंड्री भी नहीं लगने दी। बेशक पहले मुकाबले में उनका प्रदर्शन निराशाजनक था, लेकिन उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कि उनका चीजों के साथ तालमेल बैठे, पिछले कुछ दिनों में बहुत मेहनत की और दूसरे मैच में चीजों को अपने पक्ष में किया। मेरे हिसाब से उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें पूरे ओवर न देना शायद हमारी एक गलती थी, जिस पर हम बाद में जरूर बात करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मैच के ज्यादातर हिस्से में दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी सटीक रही। गेंदबाजों ने समय-समय पर विकेट चटकाए और राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को मैच में आगे नहीं जाने दिया , हालांकि दिल्ली के शिमरन हेत्माएर को हटा कर एक अतिरिक्त गेंदबाज के रूप में कैगिसो रबादा को टीम में शामिल करने के फैसले की वजह से वह चुनौतीपूर्ण स्कोर से पीछे रह गई।

पोंटिंग ने कहा कि हम हर मैच की स्थिति के आधार पर टीम चुनने की कोशिश कर रहे हैं। जाहिर तौर पर रबादा के चयन के लिए उपलब्ध होने के साथ ही हमने पहले मैच की तुलना में दूसरे मैच में एक-दो बदलाव किए। हम कोशिश कर रहे हैं कि सही संतुलन बना रहे। फिलहाल अक्षर पटेल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए संतुलन नहीं बन पा रहा है। इसलिए हमने आज कुछ अलग करने की कोशिश की। हम ललित यादव को मौका देना चाहते थे, जिन्होंने हमें दिखाया कि वह कितने सक्षम खिलाड़ी हैं।

पढ़ें :- श्रीलंका दौरे के लिए फिट हुआ भारत का ये धुरंधर बल्लेबाज, ट्रेनिंग करते वीडियो हुआ वायरल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...