1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ा कदम: चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना को मिली पूरी छूट!

बड़ा कदम: चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना को मिली पूरी छूट!

Big Move Indian Army Gets Complete Exemption To Give China A Befitting Reply

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए भारतीय सेना को पूरी छूट दे दी गयी है। चीनी सैनिकों को जवाब देने के लिए भारतीय सेना को तैयार रहने को कहा गया है। रविवार रक्षामंत्री राजना​थ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत और तीनों सेनाओं के प्रमुख के साथ हाईलेवल मीटिंग की।

पढ़ें :- 6 मार्च 2021 राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलेगा आर्थिक समस्या से छुटकारा, जानिए अपनी राशि का हाल

सूत्रों की माने तो रक्षामंत्री की बैठक के बाद बताया गया है कि सुरक्षाबलों को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चीन की सेना के किसी भी प्रकार के आक्रामक रवैए से निपटने के लिए पूरी स्वतंत्रता दी गई है।सूत्रों ने कहा कि सेना को निर्देश दिया गया है कि वह जमीनी स्थिति के अनुसार खुद निर्णय लें। राजनाथ सिंह की यह बैठक उनके रूस दौरे से पहले हुई है।

इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि चीन से बढ़े तनाव के बाद से सेना का हौसला बढ़ाए जाने की जरूरत थी। सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि शीर्ष सैन्य अधिकारियों को जमीनी सीमा, हवाई क्षेत्र और रणनीतिक समुद्री मार्गों में चीन की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों ने धोखेबाजी से भारतीय सैनिकों पर हमला बोल दिया था,​ जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। वहीं, जवाबी कार्रवाई में चीन के 43 सैनिकों के मारे जाने की सूचना थी। इसके साथ कई के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना थी।

पढ़ें :- भाजपा में शामिल होंगे मिथुन चक्रवर्ती? पीएम मोदी के साथ आ सकते है रैली में नजर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...