1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. GOOGLE PAY कस्टमर के लिए बड़ी खबर, देना होगा यूजर्स चार्ज… जानिए वजह

GOOGLE PAY कस्टमर के लिए बड़ी खबर, देना होगा यूजर्स चार्ज… जानिए वजह

Big News For Google Pay Customer Will Have To Charge Users Know The Reason

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: यदि आप गूगल पे से पैसों का लेनदेन करते हैं तो ये जानकारी आपके लिए बहुत आवश्यक है। डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म गूगल पे अगले वर्ष जनवरी से अपनी पीयर-टू-पीयर पेमेंट सुविधा को बंद करने जा रहा है। इसके बदले कंपनी की ओर से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पेमेंट सिस्टम जोड़ा जाएगा, जिसे इस्तेमाल करने पर कस्टमर को चार्ज देना पड़ेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभी कंपनी ने इन चार्ज को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है।

पढ़ें :- WHATSAPP यूजर्स के लिए बड़ी खबर, नई पॉलिसी करें एक्सेप्ट नहीं तो डिलीट होगा अकाउंट

फिलहाल कस्टमर गूगल पे ऐप तथा pay.google.com दोनों प्लेटफॉर्म के माध्यम से ट्रांजैक्शन करते हैं। किन्तु अब गूगल ने एक नोटिस जारी करके उपभोक्ता को नोटिफाई किया है कि उसकी वेब पेमेंट सर्विस अगले वर्ष जनवरी से काम नहीं करेगी। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, 2021 के आरम्भ से उपभोक्ता pay.google.com प्लेटफॉर्म पर जाकर न तो पैसे भेज पाएंगे तथा न ही प्राप्त कर पाएंगे। पैसे ट्रांसफर करने के लिए उन्हें गूगल पे ऐप का उपयोग करना होगा। मतलब गूगल अगले वर्ष से Pay.google.com की सुविधा बंद कर देगी। इसके बदले गूगल एक नया पेमेंट ऐप लाने की तैयारी में है।

नए फीचर्स लॉन्च

पेमेंट सिस्टम में परिवर्तन के लिए बीते दिनों गूगल की ओर से कई नए फीचर्स लॉन्च किए गए हैं। यह सभी फीचर्स अमेरिकी एंड्रॉइड और iOS उपभोक्ता के लिए रोलआउट किया गया है। कंपनी गूगल पे के logo में भी परिवर्तन किया गया है। ऐसे में अगले वर्ष से गूगल की ओर से इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो कस्टमर्स के लिए यह एक बड़ा झटका होगा। क्योंकि आज की तारीख में बड़े पैमाने पर लोग गूगल के माध्यम से पैसों की लेन-देन करते हैं।

अब प्रतीक्षा इस बात की है कि कितना चार्ज लगेगा। गूगल का कहना है कि जब आप अपने बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो उसमें एक से तीन बिजनेस दिन का समय लगता है। जबकि डेबिट कार्ड से पैसे तत्काल ट्रांसफर हो जाते हैं। इसके लिए 1।5% या 0।31 डॉलर का चार्ज वसूला जाता है। ऐसे में गूगल की ओर से भी इंस्टैंट मनी ट्रांसफर पर चार्ज वसूला जा सकता है। फिलहाल गूगल की सर्विस फ्री है।

पढ़ें :- WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खबर, मानो ये शर्त नहीं तो डिलीट करें अकाउंट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...