1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 1अप्रैल के पहले कर लें ये जरुरी काम होने वाले हैं ये परिवर्तन

PNB ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, 1अप्रैल के पहले कर लें ये जरुरी काम होने वाले हैं ये परिवर्तन

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Big News For Pnb Customers Make This Important Work Before April 1 These Changes Are Going To Happen

नई दिल्ली: अगर आप पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए यह आवश्यक खबर है। 31 मार्च से पहले आप ये आवश्यक काम करा लें वरना लेन देन करने में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन 1 अप्रैल से बैंक में कुछ ऐसा परिवर्तन देखने को मिलने वाला है जिससे पुराने आईएफएससी और एमआईआरसी कार्य करना बंद कर देंगे।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

बैंक को 31 मार्च तक परिवर्तन के निर्देश जारी किए जा चुके  हैं। यानी 31 मार्च 2021 के बाद से ये कोड बिलकुल भी काम नहीं करने वाले है। अगर आपको पैसे ट्रांसफर करने हैं तो उसके लिए आपको बैंक से नया कोड लेना होगा। ऐसा नहीं करने पर ग्राहक 1 अप्रैल से ऑनलाइन मोड से पैसों का लेनदेन नहीं कर सकते है। जंहा यह भी कहा गया है कि बैंक ने अपने Twitter अकाउंट पर दी है।

जानें क्या है वजह?

रिपोर्ट्स के अनुसार PNB में दो गवर्नमेंट बैंकों- ऑरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का मर्जर हो चुका है। मर्जर 1 अप्रैल 2020 से PNB में हो चुका है। इनके ग्राहक अब PNB से जुड़ गए हैं। इस विलय के बाद यह सार्वजनिक क्षेत्र का दूसरा सबसे बड़ा बैंक बन गया है।  इसके बाद इन बैंकों के ग्राहकों को अब नया चेकबुक और IFSC और MICR कोड लेने  की बता बोली गई है।

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि PNB में मर्जर के उपरांत यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की सभी शाखाएं अब पीएनबी की शाखाओं के रूप में काम कर रही हैं। बैंक की 11,000 से अधिक शाखाएं और 13,000 से अधिक ATM अब कार्यरत हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...