1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. WHATSAPP यूजर्स के लिए बड़ी खबर, नई पॉलिसी करें एक्सेप्ट नहीं तो डिलीट होगा अकाउंट

WHATSAPP यूजर्स के लिए बड़ी खबर, नई पॉलिसी करें एक्सेप्ट नहीं तो डिलीट होगा अकाउंट

Big News For Whatsapp Users If New Policy Is Not Accepted Then Account Will Be Deleted

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने अपनी टर्म्स तथा प्राइवेसी पॉलिसी को अपडेट किया है तथा इसका नोटिफिकेशन भारत में मंगलवार शाम से आहिस्ता-आहिस्ता उपयोगकर्ता को दिया जा रहा है। वॉट्सऐप ने यूजर्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक का वक़्त दिया है। तब तक पॉलिसी को उपयोगकर्ता को एक्सेप्ट करना होगा नहीं तो अकाउंट डिलीट करना होगा।

पढ़ें :- सामने आया Telegram का नया फीचर, खुद से डिलीट होंगे भेजे गए मैसेज

आपको बता दें उपयोगकर्ता को अपना अकाउंट जारी रखने के लिए नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करना आवश्यक होगा। इसके लिए कोई विकल्प यूजर्स को नहीं प्राप्त होगा। हालांकि, अभी यहां ‘नॉट नाउ’ का भी विकल्प नजर आ रहा है। मतलब यदि आपने नई पॉलिसी को कुछ वक़्त के लिए एक्सेप्ट नहीं भी किया तो आपका अकाउंट चलता ही रहेगा।

नई पॉलिसी में फेसबुक तथा इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन अधिक है और अब उपयोगकर्ताओं का पहले से अधिक डेटा फेसबुक के पास होगा। वॉट्सऐप का डेटा पूर्व में भी फेसबुक के साथ साझा किया जा रहा था। किन्तु कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि फेसबुक के साथ वॉट्सऐप तथा इंस्टाग्राम का इंटीग्रेशन अधिक रहेगा।

वॉट्सऐप की अपडेटेड पॉलिसी में आपके द्वारा कंपनी को दिए जा रहे लाइसेंस में कुछ बातें लिखी गईं हैं। इसमें लिखा है कि हमारी सर्विसेज को ऑपरेट करने के लिए आप वॉट्सऐप को, जो कंटेंट आप अपलोड, सबमिट, स्टोर, सेंड अथवा रिसीव करते हैं, उनको यूज, रिप्रोड्यूस, डिस्ट्रीब्यूट तथा डिस्प्ले करने के लिए विश्वभर में, नॉन-एक्सक्लूसिव, रॉयल्टी फ्री,  सब्लिसेंसेबल तथा ट्रांसफरेबल लाइसेंस देते हैं।

पढ़ें :- Koo App से यूजर्स का पर्सनल डेटा हो रहा लीक, चाइनीज कनेक्शन भी आया सामने

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...