1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, अब घर-घर शुरू हुई शराब की होम डिलेवरी

शराब प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, अब घर-घर शुरू हुई शराब की होम डिलेवरी

शराब की भी होम डिलीवरी शुरू हो चुकी है। झारखंड, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों की सूची में अब देश की राजधानी दिल्ली का भी नाम भी जुड़ चुका है गवर्नमेंट ने इसकी अनुमति दे दी है। आज से विक्रेता जिसके लिए लाइसेंस अप्लाई कर चुके है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: अब शराब की भी होम डिलीवरी शुरू हो चुकी है। झारखंड, छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों की सूची में अब देश की राजधानी दिल्ली का भी नाम भी जुड़ चुका है गवर्नमेंट ने इसकी अनुमति दे दी है। आज से विक्रेता जिसके लिए लाइसेंस अप्लाई कर चुके है।  गवर्नमेंट ने आबकारी (संशोधन) नियम, 2021 के मुताबिक आज से L-13 लाइसेंस धारकों को अपने ग्राहकों के घर तक शराब पहुंचाने की अनुमति दे दी है।

पढ़ें :- Big News: ईरान से चीन से जा रहे विमान में बम की सूचना से मचा हड़कंप, एजेंसियां अलर्ट

आपको बता दें, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, कर्नाटक, पंजाब, झारखंड, ओडिशा ऐसे राज्यों में शामिल हैं जहां शराब की होम डिलिवरी की अनुमति दे चुके है। जिन्हें भी शराब डिलीवरी के लिए लाइसेंस दिया जानें वाला है, वो अपने इलाके का उपयोग शराब पीने के लिए नहीं दे सकते। इस बात का उन्हें विशेष ध्यान रखना होगा कि शराब खरीद कर वहीं पर ना पी जा रही है। खास बात यह है कि सिर्फ L- 13 लाइसेंस वाले ही शराब की डिलीवरी कर पाएंगे सभी दुकानों को इसकी इजाजत नहीं मिलने वाली है।

पहले भी कई राज्यों में शराब की होम डिलीवरी की इजाजत थी लेकिन कोविड संक्रमण के दौरान दिल्ली में लॉकडाउन लगा और जब अनलॉक के बीच शराब की दुकानें खुली तो लंबी – लंबी कतार लग चुकी है। शराब की दुकान पर हो रही भीड़ पर कोर्ट ने भी टिप्पणी करते हुए  बोला था कि गवर्नमेंट को ऑनलाइन शराब डिलीवरी को लेकर सोचना चाहिए। दिल्ली सरकार ने लंबे विचार विमर्श के बाद घर तक शराब पहुंचाने का निर्णय लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...