1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर: खेल जगत में कुदरत का कहर, आसमानी बिजली गिरने से दो क्रिकेटर्स की मौत

बड़ी खबर: खेल जगत में कुदरत का कहर, आसमानी बिजली गिरने से दो क्रिकेटर्स की मौत

Big News Natures Havoc In Sports World Two Cricketers Died Due To Lightning Falling

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्‍ली। खेल जगत में कुदरत ने कहर बरसाया है। आसमानी बिजली गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। कहर बनकर गिरी आसमानी बिजली ने दो क्रिकेटर्स की ले ली जान। दो युवा क्रिकेटर्स की इस दर्दनाक मौत से पूरा खेल जगत सदमे में हैं।

पढ़ें :- कोरोना का कहर: 24 घंटे में कोरोना के 82,170 नए केस, 1,039 लोगों की मौत

यह मामला बांग्‍लादेश का है, जहां पर अक्‍सर मानसून सीजन में आसमानी बिजली का कहर टूटता है। बारिश के कारण गाजीपुर स्‍टेडियम में चल रहे ट्रेनिंग को रोक दिया गया था और उस दौरान क्रिकेटर मोहम्‍मद नदीम और मिजानपुर फुटबॉल खेलने लग गए थे, तभी आसमानी बिजली उन पर गिर गई।

इस दर्दनाक हादसे के गवाह मोहम्‍मद पलाश ने बताया कि सब कुछ अचानक हुआ, आसमानी बिजली गिरी और तीन लड़के मैदान पर गिर गए। बाकी के खिलाड़ी दौड़कर आए और उन्‍हें पास के अस्‍पताल में ले गए, जहां बाद में दो ने दुनिया छोड़ दी।

डॉक्‍टर्स ने भी इसकी पुष्टि की है कि 16 साल के इन क्रिकेटर्स की मौत बिजली गिरने से ही हुई है। स्‍थानीय क्रिकेट कोच के अनुसार वे दोनों शानदार खिलाड़ी थे और एक टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्‍की करने के लिए ट्रायल के लिए तैयारी कर रहे थे।

मई 2016 में एक ही दिन में आसमानी बिजली गिरने से 82 लोगों की मौत होने के बाद अथॉरिटीज ने इसे प्राकृतिक आपदा घोषित कर दी थी। बांग्‍लादेश नॉन प्रॉफिट नेटवर्क डिजास्‍टर फोरम के मुताबिक इस साल अभी तक करीब 350 लोगों की इस वजह से मौत हो गई है।

पढ़ें :- रेड आउफिट में उर्वशी ने दिखाये हॉट मूव्स, फैंस को लगा झटका... दिये ऐसे रिएक्शन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...