1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बड़ी खबर: कोरोना कर्फ्यू में दी गई छूट, अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी

बड़ी खबर: कोरोना कर्फ्यू में दी गई छूट, अब रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगी पाबंदी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगभग थम चुकी है। इसको देखते हुए यूपी सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू के समय में बदलाव कर दिया है। अब रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। दरअसल, लगातार कोशिशों से उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगभग थम चुकी है। इसको देखते हुए यूपी सरकार ने रात्रिकालीन कर्फ्यू के समय में बदलाव कर दिया है। अब रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। दरअसल, लगातार कोशिशों से उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है।

पढ़ें :- मायावती ने अखिलेश पर बोला हमला, कहा-राजनीतिक स्वार्थ व सस्ती लोकप्रियता के लिए कर रहे नाटकबाजी

संक्रमण दर न्यूनतम स्थिति में है। बीते 24 घंटे में 2.40 लाख कोविड सैम्पल की जांच की गई और पॉजिटिविटी दर 0.04% रही। रात्रिकालीन कर्फ्यू के बारे में रविवार को आदेश जारी किए गए हैं। बता दें कि, उत्तर प्रदेश में अब तक 6 करोड़ 6 लाख 17 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं।

यह देश में किसी एक राज्य द्वारा की गई सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग है। विगत दिवस 29 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 45 राज्यों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। केवल एक ही जनपद ऐसा रहा जहां दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखी जाए।

 

पढ़ें :- जितेन्द्र सिंह को पार्टी ज्वॉइन कराकर जानें बीजेपी नेतृत्व ने प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी को क्या दिया संदेश?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...