1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Big News : CBI की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट लौटाने का दिया आदेश, अब इलाज के लिए जा सकेंगे सिंगापुर

Big News : CBI की विशेष अदालत ने लालू प्रसाद यादव का पासपोर्ट लौटाने का दिया आदेश, अब इलाज के लिए जा सकेंगे सिंगापुर

आईआरसीटीसी घोटाला मामले (IRCTC  Scam Cases) में आरोपी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को इलाज कराने के लिए सिंगापुर (Singapore) जाने की इजाजत मिल गई है। बता दें कि लालू यादव ने कोर्ट में याचिका दायर कर इलाज कराने के लिए सिंगापुर (Singapore)  जाने की इजाजत मांगी थी, जिस पर आज यानी बुधवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने सुनवाई की।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आईआरसीटीसी घोटाला मामले (IRCTC  Scam Cases) में आरोपी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को इलाज कराने के लिए सिंगापुर (Singapore) जाने की इजाजत मिल गई है। बता दें कि लालू यादव ने कोर्ट में याचिका दायर कर इलाज कराने के लिए सिंगापुर (Singapore)  जाने की इजाजत मांगी थी, जिस पर आज यानी बुधवार को राऊज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने सुनवाई की। कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  को 10 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक सिंगापुर (Singapore)  जाने इजाजत दी है।

पढ़ें :- राजद सम्मेलन में बवाल, लालू के बड़े लाल तेज प्रताप यादव गुस्से में निकले, बोले - श्याम रजक ने दी बहन की गाली

राजद सुप्रीमो लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट के लिए जा रहे हैं सिंगापुर 

बता दें कि राजद सुप्रीमो लालू यादव किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney Transplant) के लिए सिंगापुर जा रहे हैं। लालू परिवार ने डॉक्टरों से उनकी किडनी प्रत्यारोपण के लिए सलाह के बाद यह फैसला लिया है। दरअसल, लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  कई बीमारियों से पीड़ित हैं। उनकी किडनी और फेफड़े में गंभीर संक्रमण हैं। इसके साथ ही उन्हें मधुमेह और रक्तचाप भी है। उनकी दोनों किडनी 75 प्रतिशत से ज्यादा डैमेज हो चुकी हैं।

सिंगापुर जाने के दिन से कम से कम दो महीने तक के लिए पासपोर्ट जारी किया जाए

बीते दिनों सीबीआई की विशेष अदालत (Special CBI Court) ने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  को उनका पासपोर्ट लौटाने के आदेश दिए थे। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने पासपोर्ट वापस करने का अनुरोध करते हुए 13 सितंबर को अदालत में अर्जी दाखिल की थी। लालू की अर्जी पर सुनवाई के दौरान उनके अधिवक्ता ने अदालत से कहा था कि सिंगापुर के चिकित्सक ने 24 सिंतबर को लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  को वहां जांच की तारीख दी है, लिहाजा उससे पहले उन्हें सिंगापुर पहुंचना होगा। अतः उन्होंने मांग की कि यथाशीघ्र लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  का पासपोर्ट वापस किया जाए। इसके साथ ही अधिवक्ता ने यह भी अनुरोध किया कि सिंगापुर जाने के दिन से कम से कम दो महीने तक के लिए पासपोर्ट जारी किया जाए।

पढ़ें :- लालू प्रसाद यादव बोले- तेजस्वी बनें बिहार के सीएम , नीतीश कुमार जाएंगे दिल्ली

चारा घोटाला में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव का पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट ने करा लिया था जमा

चारा घोटाला (Fodder Scam)में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव का पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट (CBI Court) ने जमा करा लिया था। सीबीआई कोर्ट ने पासपोर्ट जमा कराने के साथ ही लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी थी।लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की ओर से पासपोर्ट की अवधि समाप्त होने का हवाला देते हुए नवीनीकरण के लिए पासपोर्ट रिलीज करने की मांग की गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...