1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. SBI के धमाकेदार ऑफर्स: त्योहारी सीजन से पहले SBI ने की गोल्ड लोन दरों में कटौती

SBI के धमाकेदार ऑफर्स: त्योहारी सीजन से पहले SBI ने की गोल्ड लोन दरों में कटौती

बैंक ने सभी चैनलों पर अपने कार ऋण ग्राहकों के लिए प्रसंस्करण शुल्क पर 100 प्रतिशत छूट की घोषणा की है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) त्योहारी सीजन से पहले अपने खुदरा ग्राहकों के लिए और अधिक ऑफर और ब्याज दरों में कटौती लेकर आया है। बैंक ने सभी चैनलों पर अपने कार ऋण ग्राहकों के लिए प्रसंस्करण शुल्क पर 100 प्रतिशत छूट, उनके कार ऋण के लिए 90 प्रतिशत तक ऑन-रोड वित्तपोषण की सुविधा, स्वर्ण ऋण दरों में 75 आधार अंकों की कटौती और 50 बीपीएस कटौती की घोषणा की है। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए व्यक्तिगत ऋण की घोषणा की है

पढ़ें :- नायका आईपीओ खुलेगा 28 अक्टूबर को: इस मुद्दे की सदस्यता लेने से पहले आपको जो कुछ पता होना चाहिए

बैंक ऋणदाता के मोबाइल बैंकिंग ऐप योनो के माध्यम से कार ऋण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहक को 25 आधार अंकों (बीपीएस) की विशेष ब्याज रियायत भी दे रहा है। एसबीआई ने कहा कि योनो उपयोगकर्ता 7.5 प्रतिशत वार्षिक से शुरू होने वाली ब्याज दर पर कार ऋण का लाभ उठा सकते हैं।

SBI ने कोरोना वॉरियर्स के लिए भी 0.50 फीसदी की छूट का ऐलान किया है. यानी, अगर फ्रंटलाइन हेल्‍थकेयर वर्कर्स पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते हैं, तो दूसरों के मुकाबले उन्‍हें 0.50 फीसदी कम दर से यह लोन मिलेगा. इसके अलावा, कार और गोल्‍ड लोन पर भी कोरोना वॉयिरर्स को यह छूट मिलेगी।

इसके अलावा, बैंक गोल्ड लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए ब्याज दरों में 75 बीपीएस की कटौती की पेशकश कर रहा है। वे बैंक के सभी चैनलों से 7.5 प्रतिशत प्रतिवर्ष की दर से स्वर्ण ऋण प्राप्त कर सकते हैं।

SBI के किसी भी चैनल से पर्सनल लोन (Personal Loan) और पेंशन लोन (Pension Loan) लेने के लिए अप्‍लाई करने पर प्रोसेसिंग फीस में 100 फीसदी की छूट मिलेगी।

पढ़ें :- 7th Pay Commission: केंद्र सरकार के इन कर्मचारियों को इस दिवाली मिलेगा सिर्फ आधा बोनस, पता है क्यों

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...