1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Xiaomi और Oppo की बड़ी तैयारी, अब घंटो का काम होगा मिनटों में

Xiaomi और Oppo की बड़ी तैयारी, अब घंटो का काम होगा मिनटों में

स्मार्टफोन कंपनियां में शाओमी (Xiaomi) ने हाल में 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग (fast charging ) को सपोर्ट करने वाले अपने स्मार्टफोन (smartphone) Mi 12 Pro को लॉन्च किया था और शाओमी (Xiaomi) इस रेस में सबसे आगे बने रहने की लगातार प्रयास कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन (smartphone) कंपनी ओप्पो भी अपनी धाक जमाने की कोशिश में है। बताया जा रहा है कि दोनों कंपनियां इस साल 200 वॉट तक की फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन (smartphone) लॉन्च कर सकती है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली।  स्मार्टफोन कंपनियां में शाओमी (Xiaomi) ने हाल में 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग (fast charging ) को सपोर्ट करने वाले अपने स्मार्टफोन (smartphone) Mi 12 Pro को लॉन्च किया था और शाओमी (Xiaomi) इस रेस में सबसे आगे बने रहने की लगातार प्रयास कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन (smartphone) कंपनी ओप्पो भी अपनी धाक जमाने की कोशिश में है। बताया जा रहा है कि दोनों कंपनियां इस साल 200 वॉट तक की फास्ट चार्जिंग वाले स्मार्टफोन (smartphone) लॉन्च कर सकती है।

पढ़ें :- वीवो वी23 प्रो और वी23 भारत में लॉन्च: देखिये इसका डुअल सेल्फी कैमरा तथा स्पेसिफिकेशन

बताया जा रहा है कि 200 वॉट फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी ( charging technology) 4000mAh बैटरी वाले फोन को सिर्फ 8 मिनट में फुल चार्ज कर देगी। शाओमी ने हाल में 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने वाले एक स्मार्टफोन Mi 12 Pro को लॉन्च किया था। इस फोन में कंपनी अपना ही बैटरी-चिप ऑफर करती है।

Mi 12 Pro को टक्कर दे रहा iQOO 9
गौरतलब है कि हाल ही में iQOO कंपनी ने iQOO 9 स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। यह फोन भी Mi 12 Pro की तरह 120 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आता है। जिसके बाद Xiaomi इस रेस में सबसे आगे बने रहने की लगातार कोशिश कर रही है।

पढ़ें :- 120Hz AMOLED डिस्प्ले के साथ Samsung Galaxy S21 FE 5G हुए लॉन्च: जानिए कीमत, स्पेसिफिकेशंस

जल्द ही लॉन्च होगा 200 वॉट की फास्ट चार्जिंग वाला स्मार्टफोन
बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में शाओमी और ओप्पो एक दूसरे को कड़ी चुनौती देने वाले हैं। दोनों कंपनियां अपने 200 वॉट की फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी पर काम कर रही हैं और इसको जल्द ही लॉन्च किया जाए।

 

रिपोर्ट…….प्रिया सिंह

पढ़ें :- जनवरी के दूसरे सप्ताह तक लॉन्च हो सकता है Moto G71 इंडिया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...