1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारतीय टीम के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्या, अनुभवी खिलाड़ियों की चोट से परेशान है खेमा

भारतीय टीम के सामने खड़ी हुई बड़ी समस्या, अनुभवी खिलाड़ियों की चोट से परेशान है खेमा

Big Problem Faced By Indian Team Camp Is Troubled By Injury Of Experienced Players

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट मैच ब्रिसबेन में खेला जाना है। अभी तक खेले गए तीन टेस्ट मैचों में दोनो टीम एक एक मैच जीत कर बराबरी पर है। जबकि सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। चौथा और अंतिम टेस्ट मैच दोनो टीमों के लिए निर्णायक होगा। यहां से जो टीम मैच जीतेगी उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा। भारतीय खेमा इस समय असमंजस में नजर आ रहा है।

पढ़ें :- भारतीय टीम को लगा एक और बड़ा झटका, नवदीप सैनी को ग्रोइन में दर्द की समस्या

भारत अपने अनुभवी खिलाड़ीयों के चोटो को लेकर काफी परेशान है। भारत के सामने प्लेइंग इलेवन चुनने की चुनौती खड़ी हो गयी है। भारत के करीब सभी अच्छे खिलाड़ी चोट से जूझ रहे है। केएल राहुल, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी जैसे बड़े और अनुभवी खिलाड़ी पहले ही टीम से बाहर है। ऐसे में रवीन्द्र जडेजा और हनुमा बिहारी भी टीम से बाहर हो गए है। आर अश्विन भी कमर दर्द से परेशान नजर आयें। इस बात की पुष्टी उनकी पत्नी ने भी की।

बुमराह भी चोटिल हो गए है। उनके भी अगले टेेस्ट में खेलने पर अभी संशय बरकरार है। ऐसे में बुमराह के ना होने पर भारतीय टीम की गेंदबाजी कमजोर हो जाएगी। बुमराह की अनुपस्थित में मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन गेंदबाजी की कमान सम्भालेंगे। ये सभी गेंदबाज अनुभवहीन है। सबको मिलाकर भी इन्हे 20 टेस्ट खेलने का अनुभव नही है। ऋषभ पंत भी चोटिल हो गये थे। लेकिन मैदान पर लौट कर पंत ने बड़ी और शानदार प्रदर्शन किया। इससे उनके खेलने कर स्थिती साफ हो चुकी है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा की इन खिलाड़ीयो के बिना भी टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...