1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की बड़ी मुश्किलें, हाई कोर्ट का CBI को आदेश, FIR दर्ज कर करप्शन के आरोपों की जांच करें

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की बड़ी मुश्किलें, हाई कोर्ट का CBI को आदेश, FIR दर्ज कर करप्शन के आरोपों की जांच करें

Big Problems Of Cm Trivendra Singh Rawat High Court Order To Cbi File Fir And Investigate Corruption Charges

By शिव मौर्या 
Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेद्र सिंह रावत को हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच सीबीआई को सौंप दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा सीबीआई एफआईआर दर्जकर उनके ऊपर लगे करप्शन के आरोपों की जांच करे। हाई कोर्ट ने यह आदेश पत्रकार उमेश शर्मा के खिलाफ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की छवि बिगाड़ने के मामले में दर्ज FIR को रद्द करते हुए दिया।

पढ़ें :- HC के आदेशों को नजरअंदाज कर राजधानी के कई Lounge में परोसा जा रहा हुक्का

शर्मा के खिलाफ देहरादून के एक थाने में दर्ज एफआईआर को रद्द करने के आदेश देते हुए न्यायमूर्ति रविंद्र मैठाणी की एकल पीठ ने यह भी कहा कि इस मामले के सभी दस्तावेज अदालत में जमा कराए जाएं। बता दें कि, यह आदेश उमेश शर्मा की उस याचिका पर आया है जिसमें उन्होंने अदालत से देहरादून में दर्ज एफआईआर को रद्द करने की प्रार्थना की थी।

एफआईआर में कहा गया था कि पत्रकार ने सोशल मीडिया के जरिए मुख्यमंत्री रावत का नाम पैसों के लेन-देन में घसीटते हुए उनकी छवि खराब की। वहीं, कोर्ट ने पत्रकार की याचिका को स्वीकार कर लिया है। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि मुख्यमंत्री पर लगाए गए आरोप गंभीर हैं।

इनकी जांच होना और सच का सामने आना जरूरी है। यह राज्य के हित में ही होगा कि सभी तरह के संदेह खत्म हों। इसलिए कोर्ट का मानना है कि सीबीआई को मामले में एफआईआर दर्ज करनी चाहिए और पूरे मामले की जांच करनी चाहिए।

 

पढ़ें :- हास्य कलाकर मुनव्वर फारुकी को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...