1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. KBC का एक सवाल बना बिग बी और सोनी टीवी की मुसीबत, बीजेपी नेता ने कराई FIR

KBC का एक सवाल बना बिग बी और सोनी टीवी की मुसीबत, बीजेपी नेता ने कराई FIR

Big Question Between Kbc And Big Tv Became Problem For Kbc Bjp Leader Made Fir

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: टीवी का लोकप्रिय शो KBC इन दिनो विवादों मे पद गया है दरअसल अमिताभ बच्चन के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक अभिमन्यु पवार ने एफआईआर दर्ज करवाई है। पवार ने अमिताभ बच्चन पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लगाते हुए ये एफआईआर महाराष्ट्र के लातूर में दर्ज कराई है।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमित पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी की तबियत बिगड़ी, पीजीआई में भर्ती

आपको बता दें, अपनी लिखित शिकायत में बीजेपी विधायक अभिमन्यु पवार ने कहा है कि सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले कार्यक्रम “कौन बनेगा करोड़पति” (केबीसी) में अमिताभ बच्चन के एक सवाल से हिंदू धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

पूछा था ये सवाल

बिग बी ने अपने शो में ये सवाल पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ भीमराव अंबेडकर और उनके अनुयायियों ने इनमें से कौन से धर्मग्रंथ की प्रतियां जलाई थी ? सवाल के विकल्प इस प्रकार दिए गए थे 1. विष्णु पुराण, 2. श्रीमद भगवत गीता, 3. ऋग्वेद, 4. मनुस्मृति

खबर के अनुसार शिकायत में भाजपा विधायक पवार ने कहा है कि ये चारों विकल्प हिंदू धर्म से जुड़े ग्रंथों के हैं। अगर उनकी मंशा आहत करने वाली नहीं थी तो उन्हें चारों विकल्प में अलग-अलग धर्म ग्रंथों का नाम भी देना चाहिए था। लेकिन यहां सिर्फ हिंदू धर्म के ग्रंथों का ही जिक्र किया गया। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बेहद करीबी और फडणवीस के पीए रह चुके पवार के अनुसार यह एक सोची समझी साजिश के तहत किया गया है। जिससे सांप्रदायिक माहौल को खराब किया जा सके।

पढ़ें :- Milind Soman ने Obscenity और FIR पर दिया रिएक्शन, कहा-मेरे खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...