1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हे भगवान! ‘लकी ड्रा’ से दी जा रही है वैक्सीन, ऐसे तो हम कोरोना को दे चुके मात

हे भगवान! ‘लकी ड्रा’ से दी जा रही है वैक्सीन, ऐसे तो हम कोरोना को दे चुके मात

देश में केंद्र सरकार 1 मई से 18 प्लस उम्र वालों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने एलान कर चुकी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि आने वाले कुछ दिनों में वैक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा। लेकिन 1 मई आने के पहले से ही कई राज्यों की सरकारों ने वैक्सीन की उपलब्धता पर सवाल खड़े कर दिये थे।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Big Question Vaccine Is Being Given Through Lucky Draw This Is How We Won The Battle With Corona

नई दिल्ली। देश में केंद्र सरकार 1 मई से 18 प्लस उम्र वालों को भी कोरोना वैक्सीन लगाने एलान कर चुकी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि आने वाले कुछ दिनों में वैक्सीनेशन का काम शुरू हो जाएगा। लेकिन 1 मई आने के पहले से ही कई राज्यों की सरकारों ने वैक्सीन की उपलब्धता पर सवाल खड़े कर दिये थे।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट से अमरावती से लोकसभा सांसद नवनीत कौर राणा को मिली बड़ी राहत

राज्य सरकारों का कहना है कि हमारे पास जबत क वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक हम लोगों को वैक्सीन कैसे दे सकते हैं? यहीं कारण है कि देश के कई राज्यों में आधी तैयारियों के साथ वैक्सीनेशन का काम शुरू किया गया है। बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच 18 साल से अधिक उम्र की लोगों के लिए वैक्सीनेशन की सुविधा शुरू की गई है। स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार से इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया भी आरंभ कर दी थी और दावा किया गया कि बिहार में वैक्सीनेशन को लेकर पूरी तैयारी है। लेकिन मधुबनी में आज स्वास्थ्य विभाग के दावे की धज्जियां उड़ गई। यहां पर लकी ड्रॉ के जरिए लोगों को वैक्सीन दिया गया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के मुताबिक मधुबनी जिले के वाट्सन हाईस्कूल में आज से 18 प्लस के लोगों को वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू की गई। स्लॉट बुकिंग के दौरान सभी लोगों को आज का ही नंबर दे दिया गया, जिसके बाद वहां पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई। भीड़ जुटने के बाद वहां मौजूद अधिकारियों ने लकी ड्रॉ के जरिए नामों का सेलेक्शन किया। एक यूजर्स ने बताया कि वे मधुबनी में स्लॉट बुकिंग के बाद रजिस्ट्रेशन के लिए स्कूल पर पहुंचे, लेकिन वहां उन्हें कहा गया कि आज आपका वैक्सीन नहीं लगेगा। सुशांत ने आगे लिखा है कि वहां मौजूद कर्मचारियों ने उन्हें इस बारे में किसी भी तरह की और आधिकारिक जानकारी देने से इंकार कर दिया है।

वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र नाथ ने लिखा, ‘मजाक बनाकर रखा है

ये वायरल होता वीडियो बिहार के मधुबनी में स्वास्थ्य विभाग का है। वायरल वीडियो पर लोगों ने स्वास्थ्य विभाग की जमकर लताड़ लगाई है। वरिष्ठ पत्रकार नरेंद्र नाथ ने लिखा, ‘मजाक बनाकर रखा है। शुरू से कह रहा हूं कि टीकाकरण के लिए समानंतर लोकल स्तर पर कुछ मैनेज करने की जरूरत है। नहीं तो ऐसे ही परिणाम निकलेंगे। वहीं एक अन्य यूजर्स धर्मेन्द्र दीक्षित ने कहा कि शादी में खाना अभी तक बना नहीं हो, और बंद ढक्कन की तारीफ़ हो रही हो। टिक्की वाले को बोल रखा हैं, एक बार में एक ही टिक्की बनाना हैं, टाइम पास करो। लगभग इसी पर आधारित हैं हमारा कोविड टीकाकरण अभियान।

पढ़ें :- वैक्सीनेशन विवाद को विराम देकर इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास जरुरी : मायावती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X