1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Big Record: पाक के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, फवाद शतक जड़ ऐसा करने वाले एशिया के पहले बैट्समैन

Big Record: पाक के बल्लेबाज ने रचा इतिहास, फवाद शतक जड़ ऐसा करने वाले एशिया के पहले बैट्समैन

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज फवाद आलम ने शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान की टीम के लिए इतिहास रच दिया है। दरअसल, फवाद आलम टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज पांच शतक लगाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

PAK Vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान टीम के मध्य क्रम के बल्लेबाज फवाद आलम(Favad Aalam) ने शतक जड़ा और इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान की टीम के लिए इतिहास रच दिया है। दरअसल, फवाद आलम टेस्ट क्रिकेट(Test Cricket) में सबसे तेज पांच शतक लगाने वाले पाकिस्तान के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। फवाद ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में रविवार (Timing) को यह उपलब्धि हासिल की। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी 22वीं पारी में ही अपना पांचवां टेस्ट शतक बनाया। फवाद से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान यूनिस खान(Unus Khan) ने देश के ये उपलब्धि हासिल की थी।

पढ़ें :- T20 world cup: क्या न्यूजीलैंड से अपमान का बदला ले पायेगा पाकिस्तान, आज दोनों टीमें होंगी एक दूसरे के आमने-सामने

35 वर्षीय फवाद आलाम एशिया के लिए सबसे तेज पांच शतक टेस्ट में जड़ने वाले बल्लेबाज(batsman) बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने चेतेश्वर पुजारा, सौरव गांगुली और सुनील गावस्कर को पीछे छोड़ दिया है। पुजारा ने 24 पारियों में और गांगुली और गावस्कर(Gavskar) ने 25-25 पारियों में पांच शतक ठोके थे। फवाद आलम को 2009 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, लेकिन इसके बाद उनको ड्राप(Drop) कर दिया गया और फिर अगस्त 2020 में उनको फिर से टीम में मौका मिला और इसके बाद वे चार शतक(Hundred) लगा चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...