1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली दंगे के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन को बड़ी राहत, पार्षद पद से हटाने के आदेश पर रोक

दिल्ली दंगे के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन को बड़ी राहत, पार्षद पद से हटाने के आदेश पर रोक

Big Relief To Tahir Hussain The Main Accused Of Delhi Riots Stay Order Of Removal From Councilor Post

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली दंगों के मुख्य आरोपी ताहिर हुसैन को पार्षद पद से हटज्ञने के आदेश पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। ताहिर हुसैन ने इसको लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाइ्र करते हुए आज दिल्ली हाईकोर्ट ने ताहिर हुसैन को नगरपालिका निकाय के पार्षद के रूप में आयोग्य ठहराए जाने के पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) के फैसले पर रोक लगा दी है।

पढ़ें :- दिल्ली पुलिस का चार्जशीट में दावा- दंगों के लिए ताहिर हुसैन ने फर्जी बिल बनाकर इकट्ठे किए थे पैसे

बता दें कि, उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के आरोपी आप पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता पूर्वी दिल्ली नगर निगम के सदन में समाप्त कर दी गई थी। सदन की लगातार तीन बैठकों में अनुपस्थित रहने पर यह कदम उठाया गया था। ताहिर फरवरी में हुई हिंसा से पहले जनवरी, फरवरी व बाद में जून और जुलाई में बिना किसी सूचना के सदन की बैठकों से अनुपस्थित रहे थे।

दरअसल, नगर निगम अधिनियम की धारा 35 की उप धारा दो में प्रावधान है कि निगम का कोई सदस्य अगर बिना पूर्व सूचना के लगातार सदन की तीन बैठकों में अनुपस्थित रहता है तो सदन के संबंधित पार्षद की सदस्यता को समाप्त किया जा सकता है। इसी प्रावधान के तहत सदन में नगर निगम सचिव ने प्रस्ताव पेश किया। चर्चा के बाद सर्वसम्मति से प्रस्ताव को सदन से मंजूरी मिल गई। प्रस्ताव के अनुसार, ताहिर हुसैन वार्ड संख्या 59 ई का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। यह सीट खाली हो गई थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...