1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. बड़ी राहत : तीन घंटे तक ठप रही ट्विटर सेवा, डेस्कटॉप यूजर्स को हो रही थी दिक्कत

बड़ी राहत : तीन घंटे तक ठप रही ट्विटर सेवा, डेस्कटॉप यूजर्स को हो रही थी दिक्कत

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की सेवा एक बार फिर से गुरुवार को एक जुलाई को ठप हो गई हैं। ट्विटर के डेस्कटॉप यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। कई यूजर्स ने पेज लोड न होने की तो कईयों ने साइट न खुलने की शिकायत की है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर की सेवा एक बार फिर से गुरुवार को एक जुलाई को ठप हो गई हैं। ट्विटर के डेस्कटॉप यूजर्स को काफी परेशानी हो रही है। कई यूजर्स ने पेज लोड न होने की तो कईयों ने साइट न खुलने की शिकायत की है।

पढ़ें :- ट्विटर ने लॉन्च के एक साल बाद वॉयस ट्वीट्स के लिए ऑटोमेटेड कैप्शन जारी किया

डाउनडिटेक्टर और ट्विटर ने भी इसकी आधिकारिक पुष्टि की है। डाउनडिटेक्टर पर अभी तक करीब 8 हजार यूजर्स शिकायत कर चुुके हैं। ट्विटर ने कहा है कि कई यूजर्स के लिए सेवा शुरू हो गई है, लेकिन अभी भी कईयों को दिक्कत हो रही है। इस समस्या को दूर करने के लिए टीम काम कर रही  है। ट्विटर के डाउन होने से भारत समेत कई देशों के यूजर्स परेशान हैं।

मोबाइल वर्जन पर कर रहा था काम

आउटेज मॉनिटर करने वाली वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के मुताबिक, 1 जुलाई की सुबह से ही बड़ी संख्या में यूजर्स की शिकायतें मिल रही है। उपयोगकर्ताओं का कहना है कि ट्विटर सही से काम नहीं कर रहा है। कुछ यूजर की शिकायत है कि वह किसी का प्रोफाइल नहीं देख पा रहे तो वहीं कुछ यूजर्स का आरोप है कि वीडियो अपलोड नहीं हो रहा। ज्यादातर शिकायत डेस्कटॉप और लैपटॉप इस्तेमाल करने वालों की है। हालांकि,  मोबाइल वर्जन पर ये सही काम कर रहा है।

फरवरी में डाउन हुआ था Twitter

पढ़ें :- अब नए आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से हटा ब्लू टिक

बता दें कि इससे पहले इसी साल फरवरी में ट्विटर भारत में ठप हुआ था। उस दौरान मोबाइल एप के साथ-साथ डेस्कटॉप वर्जन में भी दिक्कत आई थी। उस दौरान ट्विटर के ठप होने से सबसे ज्यादा परेशानी एंड्रॉयड और डेस्कटॉप यूजर्स को हुई थी, हालांकि करीब एक घंटे तक ठप होने के बाद सेवा फिर से शुरू हो गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...