1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Tesla के CEO मास्क का बड़ा खुलासा, इस कार मे नहीं होगी ड्राइवर की जरुरत

Tesla के CEO मास्क का बड़ा खुलासा, इस कार मे नहीं होगी ड्राइवर की जरुरत

Big Reveal Of Tesla Ceo Mask No Need For Driver In Car By Year End

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मई दिल्ली: दुनिया भर में टेस्ला कार ऑटोपायलट की वजह से बहुत प्रसिद्द है। लेकिन कंपनी ने अब कुछ चुनिंदा कस्टमर के लिए फुल सेल्फ ड्राइविंग मोड भी रोल आउट कर दिया है।  टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

पढ़ें :- दिवाली पर शुरू होगी इन कारों पर सेल, खरीदी पर मिलेगी भारी छूट

मस्क ने कहा कि टेस्ला ने इस सप्ताह कुछ चुनिंदा ग्राहकों को पहला “सेल्फ ड्राइविंग मोड” बीटा सॉफ़्टवेयर अपडेट भेजा है, इसे साल के अंत तक रिलीज कर दिया जाएगा। टेस्ला के ‘अर्ली ऐक्सेस प्रोग्राम’ के तहत केवल उन ग्राहकों को सॉफ्टवेयर अपडेट प्राप्त होगा, जो ड्राइवर शहर की सड़कों पर ऑटोपायलट मोड में गाड़ी चलाने में सक्षम हैं।

शुरुआती एक्सेस प्रोग्राम का इस्तेमाल टेस्टिंग प्लेटफॉर्म के रूप में किया जाता है ताकि सॉफ्टवेयर बग्स को ट्रैक किया जा सके। मस्क ने कहा कि टेस्ला इस सॉफ़्टवेयर अपडेट के लिए बहुत सावधानी बरत रहा है।

मास्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

टेस्ला कारों के सीईओ एलोन मस्क ने ऑटोपायलट मोड को एक सुरक्षित ड्राइविंग विकल्प होने का दावा किया है। उनका कहना है कि टेक्नोलॉजी उन घटनाओं को रोक सकती है जो व्यक्ति के कारण होती हैं। लेकिन गाड़ी सेल्फ ड्राइविंग मोड़ पर होने के बाद भी सेफ्टी के लिए ड्राइवर के हाथ स्टीयरिंग पर होने चाहिए।

ऑटोपायलट कार के स्टीयरिंग, एक्सीलरेट तथा ब्रेक ऑटोमेटिक तरीके से चल सकते हैं, यह सिर्फ लेन पर चलती है। लेकिन बिना किसी व्यक्ति के ट्रिप को इनेबिल नहीं किया जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...