1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. सर्वें में खुला बड़ा राज, इसलिए शादी के बाद मोटी हो जाती हैं महिलाएं

सर्वें में खुला बड़ा राज, इसलिए शादी के बाद मोटी हो जाती हैं महिलाएं

शादी के बाद नियमित रुप से शारीरिक संबंध बनाने के चलते लड़कियों के अंगों में परिवर्तन आने लगते हैं लेकिन उसका सबसे ज्यादा असर महिलाओं के हिप्स पर देखने को मिलता है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: यह तो हम सभी जानते है कि शादी के बाद लड़कियों में बदलाव आने लगते हैं लेकिन ये बदलाव उनके अंदर किस वजह से आते हैं इसका जवाब तलाशने के लिए हाल ही में एक सर्वे किया गया। इस सर्वें में महिलाओं को लेकर चौंकानेवाले खुलासे किए गए हैं।

पढ़ें :- पाना हो निखरी त्वचा या कुपोषित बालों को बनाना हो हेल्दी, ऐसे करें देशी का इस्तेमाल
Jai Ho India App Panchang

दरअसल इस सर्वे में 18 साल से लेकर 26 साल तक की करीब 148 महिलाओं को शामिल किया गया।

सर्वे में खुले ये राज:

  • शादी के बाद लड़कियों में हार्मोन रिलिज के कारण स्किन सॉफ्ट, ग्लोंइग और हेंल्दी हो जाती है। शादी के बाद लड़कियों का आईक्यू और भी बेहतर हो जाता है।
  • लड़कियों की बॉडी शादी के बाद पुरूषों के टच के प्रति ज्यादा सेंस्टिविटी हो जाती है। इसके अलावा पुरूषों के हार्मोन संपर्क में आने से वो जिम्मेदार बनना शुरू हो जाती है।
  • शादी के बाद नियमित रुप से शारीरिक संबंध बनाने के चलते लड़कियों के अंगों में परिवर्तन आने लगते हैं लेकिन उसका सबसे ज्यादा असर महिलाओं के हिप्स पर देखने को मिलता है।
  • शादी के बाद लड़कियों में हार्मोन चेंज के कारण ज्यादा भूख लगने लगती है। जिसके कारण उनके शरीर में फैट जमा होने के कारण वजन बढ़ने लगता है।
  • शादी के बाद कई लड़कियों में इमोशनल चेंजिस भी आते है। शादी के बाद जिम्मेदारियों के कारण लड़कियों को कुछ भी करने से पहले सोचना पड़ता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...