1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. बड़ा झटका : केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन पर भी लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

बड़ा झटका : केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन पर भी लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार रात खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। सीएसके से मिली हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई । मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार रात खेले गए मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी है। सीएसके से मिली हार के बाद केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

पढ़ें :- IPL 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन का मिला ऋतुराज गायकवाड़ को तोहफा, बने कप्तान

आईपीएल ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन चेन्नई के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति रखने के आरोपी पाए गए। टीम का आईपीएल आचार संहिता के तहत इस सत्र का यह धीमी ओवर गति से जुड़ा पहला मामला है। इसलिए 12 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है।

आईपीएल के संशोधित नियमों के अनुसार धीमी ओवर गति के पहले मामले में टीम के कप्तान पर 12 लाख रुपये का जुर्माना किया जाता है। अगली बार इस तरह की गलती दोहराने पर एक मैच के लिए निलंबित भी किया जा सकता है।

आईपीएल के दिशा निर्देशों के अनुसार, टीम के कप्तान को धीमी ओवर रेट के लिए पहले मैच में 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। दूसरे मैच में, जुर्माना दोगुना है, जबकि प्लेइंग इलेवन के प्रत्येक सदस्य पर मैच फीस का 25 प्रतिशत या 6 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

जब सीजन में तीसरी बार अपराध किया जाता है, तो कप्तान को 30 लाख रुपये का शुल्क देना होगा और एक मैच का प्रतिबंध भी झेलना पड़ेगा, जबकि प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। या मैच फीस का 50 प्रतिशत ।

पढ़ें :- IPL 2021: आईपीएल 2021 का खिताब जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स पर हुई ईनाम में करोड़ो रुपये की बारिश

सीएसके ने फाफ डुप्लेसिस के नाबाद 95 रन और दीपक चाहर के चार विकेट की मदद से बुधवार की रात को केकेआर पर 18 रन से जीत दर्ज की थी। इस बड़े स्कोर वाले मैच में सीएसके ने तीन विकेट पर 220 रन बनाए, इसके जवाब में केकेआर 202 रन पर आउट हो गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...