1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मंहगाई का बड़ा झटका : LPG cylinders की कीमतों में 266 रुपये का भारी इजाफा, घरेलू उपभोक्ताओं को राहत

मंहगाई का बड़ा झटका : LPG cylinders की कीमतों में 266 रुपये का भारी इजाफा, घरेलू उपभोक्ताओं को राहत

दिल्ली में लोगों की जेब को एक नवंबर को एक और बड़ा झटका (Big shock of inflation) लगा है। व्यवसायिक कामों के लिए प्रयोग किए जाने वाले एलपीजी सिलेंडरों (LPG cylinders )  के दाम में सोमवार से 266 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है। इसके साथ ही अब दिल्ली में 19 किलो के एलपीजी सिलेंडरों (LPG cylinders ) के दाम 1734 से बढ़कर 2000.50 रुपये हो गए हैं। हालांकि घरेलू कामों के लिए खरीदे जाने वाले सिलेंडरों की कीमत में वृद्धि नहीं हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में लोगों की जेब को एक नवंबर को एक और बड़ा झटका (Big shock of inflation) लगा है। व्यवसायिक कामों के लिए प्रयोग किए जाने वाले एलपीजी सिलेंडरों (LPG cylinders )  के दाम में सोमवार से 266 रुपये की बढ़ोत्तरी हो गई है। इसके साथ ही अब दिल्ली में 19 किलो के एलपीजी सिलेंडरों (LPG cylinders ) के दाम 1734 से बढ़कर 2000.50 रुपये हो गए हैं। हालांकि घरेलू कामों के लिए खरीदे जाने वाले सिलेंडरों की कीमत में वृद्धि नहीं हुई है।

पढ़ें :- रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में आज बढ़ोतरी: वाणिज्यिक गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये से अधिक की बढ़ोतरी नई दरें यहां देखें

एलपीजी के दामों में वृद्धि के साथ ही पेट्रोल डीजल की कीमतों में भी लगी आग 

एलपीजी (LPG) के दामों में वृद्धि के साथ ही पेट्रोल -डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में भी आग लगी हुई है। सरकारी तेल कंपनियों की ओर से आज पांचवें दिन भी पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel)  के दामों में बढ़ोत्तरी हुई है। आज डीजल के दाम 34 से 39 पैसे तो वहीं पेट्रोल के दामों में 31 से 35 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। दिल्ली समेत कई राज्यों में इसके दाम 100 रुपये से ऊपर पहुंच चुके हैं। दिल्ली में पेट्रोल का दाम 109.69 रुपये जबकि डीजल का दाम 98.42 रुपये प्रति लीटर है। देश में रोजाना बढ़ते पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel)  के दाम आम आदमी की आमदनी पर असर डाल रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...