HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केरल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, तीन प्रत्याशियों का नामांकन खारिज

केरल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को बड़ा झटका, तीन प्रत्याशियों का नामांकन खारिज

केरल विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस और भाजपा भी वहां पर जमकर पसीना बहा रहीं हैं। इस बीच वहां पर भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, एनडीए के तीन प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस और भाजपा भी वहां पर जमकर पसीना बहा रहीं हैं। इस बीच वहां पर भाजपा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, एनडीए के तीन प्रत्याशियों का नामांकन रद्द हो गया है।

पढ़ें :- यूपी सरकार और संगठन के बीच बढ़ी तकरार, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री सोनम किन्नर ने अपने पद से दिया इस्तीफा

रिटर्सनिंग अधिकारियों ने थालास्सेरी विधानसभा सीट, गुरुवायुर सीट और देवीकुलम सीट से एनडीए के उम्मीदवारों के नामांकन को रिजेक्ट कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, थालास्सेरी निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और पार्टी के कन्नूर के अध्यक्ष एन हरिदास के नामांकन फॉर्म को रिजेक्ट कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि रिटर्निंग अधिकारी ने ये कहते हुए नामांकन को खारिज कर दिया है कि एन हरिदास द्वारा प्रस्तुत किए गए फॉर्म में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा के हस्ताक्षर नहीं थे। इसके साथ ही गुरुवायुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष निवेदिता सुब्रमण्यम का नामांकन इसी तरह के आधार पर खारिज कर दिया गया है।

इसके अलावा, इडुक्की के देवीकुलम में एआईएडीएमके उम्मीदवार धनलक्ष्मी के नामांकन को फॉर्म पूरी तरह से नहीं भरे जाने के कारण खारिज कर दिया गया है। बता दें कि इस विधानसभा सीट पर भाजपा ने AIADMK को समर्थन दिया है। बताया जा रहा है कि भाजपा के दो उम्मीदवारों ने रिटर्निंग अधिकारियों के इस फैसले पर हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

 

पढ़ें :- न संगठन बड़ा होता है न सरकार, सबसे बड़ा होता है जनता का कल्याण : अखिलेश यादव

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...