1. हिन्दी समाचार
  2. दिवाली से पहले Jio यूजर्स को बड़ा झटका! अब चुकाने होंगे इतने पैसे

दिवाली से पहले Jio यूजर्स को बड़ा झटका! अब चुकाने होंगे इतने पैसे

By विपिन यादव 
Updated Date

Big Shock To Jio Users Before Diwali Now You Have To Pay So Much Money

नई दिल्ली। Reliance Jio ने दिवाली से पहले अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। अगर आप एक रिलायंस जियो यूजर हैं तो 10 अक्तूबर से आपको एयरटेल या वोडाफोन समेत दूसरी किसी अन्य कंपनी के मोबाइल यूजर्स को फोन करने पर प्रति मिनट के हिसाब से छह पैसे देने होंगे। वहीं, जियो से जियो नेटवर्क पर कॉलिंग पहले की तरह फ्री रहेगी। कंपनी इसकी भरपाई के लिए उपभोक्ताओं को बराबर मूल्य का मुफ्त डेटा देगी।

पढ़ें :- आज ईद के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने भी दी देशवासियों को ईद की बधाई

जियो ने दूसरे नेटवर्क में कॉल करने के लिए 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के रिचार्ज वाउचर उपलब्ध कराए हैं। इन वाउचरों का इस्तेमाल करने पर जियो उपभोक्ता को कुछ आईयूसी मिनट मिलेंगे। लेकिन आईयूसी के वाउचर पर जियो यूजर जितना पैसा खर्च करेंगे, उसके बदले में जियो उन्हें उतनी ही कीमत का डेटा फ्री में देगा।

कंपनी ने बयान में कहा था कि जब तक किसी कंपनी को अपने उपभोक्ताओं द्वारा किसी अन्य नेटवर्क पर फोन करने के एवज में भुगतान करना होगा, तब तक उपभोक्ताओं से यह शुल्क लिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि जियो के फोन या लैंडलाइन पर कॉल करने पर शुल्क नहीं लिया जाएगा। इसके साथ ही व्हाट्सऐप और फेसटाइम समेत इस तरह के अन्य मंचों से किए गए फोन कॉल पर भी शुल्क नहीं लगेगा। सभी नेटवर्क के इनकमिंग फोन नि:शुल्क रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X